Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / देश के कुछ राज्यों में आज हो सकती है बारिश, विभाग ने ज़ारी किया बारिश का अलर्ट

देश के कुछ राज्यों में आज हो सकती है बारिश, विभाग ने ज़ारी किया बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही ओले पड़ने की संभावना भी व्यक्त की गई है।

तापमान में आएगी गिरावट

स्काईमेट वीदर के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 31 मार्च से एक बार फिर बारिश शुरू हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च से मौसम शुष्क रहेगा। इससे तापमान में गिरावट आएगी।

उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश

उत्तराखंड में रविवार को मौसम साफ रहेगा। हालांकि, शनिवार रात को राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

26 मार्च से मौसम में आएगा बदलाव

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में 26 मार्च से मौसम में बदलाव होगा। इससे दिल्ली एनसीआर में लोगों को एक बार फिर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, यह गर्मी केवल चार दिन तक ही रहेगी, क्योंकि 31 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आज आंधी और बिजली के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा, दक्षिण भारत में तटीय आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना तमिलनाडु, पुदुचेरी और केरल में आज आंधी और बिजली के बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में 26 मार्च को छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है।