Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / अरुणाचल प्रदेश के जेल में कैद दो उग्रवादियों ने एक सुरक्षाकर्मी की राइफल छिनकर मारी गोली व हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस 

अरुणाचल प्रदेश के जेल में कैद दो उग्रवादियों ने एक सुरक्षाकर्मी की राइफल छिनकर मारी गोली व हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस 

एनएससीएन (के) के निकी सूमी के नेतृत्व वाले गुट के दो उग्रवादी अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले की खोंसा जेल से फरार हो गए हैं। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि एक सुरक्षा गार्ड की हत्या करके दोनों आतंकवादी फरार हुए हैं। हालांकि, इनकी तलाश के लिए अभियान जारी है।

कॉन्स्टेबल की राइफल छीनकर मारी गोली

अरुणाचल प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता रोहित राजबीर सिंह ने कहा कि जेल के यूटीपी सेल में बंद रोक्सेन होमचा लोवांग और टीप्टू किटन्या नाम के दो उग्रवादियों ने कॉन्स्टेबल वांगन्याम बोसाई से सर्विस राइफल छीन ली और रविवार शाम करीब 5 बजे उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद वो जेल से भाग गए।।

अस्पताल ले जाने के दौरान कॉन्स्टेबल की मौत

कॉन्स्टेबल बोसाई के जिन्हें पेट में गोली लगी थी। गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें असम के डिब्रूगढ़ जिले के एक अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। चांगलांग जिले के खारसांग का रहने वाला आरोपी किटनिया एक अंडरट्रायल कैदी था और तिरप जिले के बोरदुरिया गांव का रहने वाला आरोपी लोवांग हत्या के आरोप में अपनी सजा काट रहा था।

छठी राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के नेतृत्व में जारी तलाश

प्रवक्ता ने कहा कि तिरप के एसपी और छठी असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के नेतृत्व में फरार कैदियों की तलाश की जा रही है। सिंह ने कहा कि कर्तव्यों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।