Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / देश के कई इलाकों में बारिश व कई इलाकों में बर्फबारी के साथ तेज हवा के साथ ओले गिरने के आसार…

देश के कई इलाकों में बारिश व कई इलाकों में बर्फबारी के साथ तेज हवा के साथ ओले गिरने के आसार…

देश के कई राज्यों में अप्रैल महीने की शुरुआत बारिश से हुई है। फरवरी महीने में जहां गर्मी ने अपने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, वहीं मार्च के महीने में मौसम ने करवट बदली और लोगों को गर्मी से राहत मिली।
पश्चिमी विक्षोभ के कारण अभी भी कई इलाकों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है और आज भी कई इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। आज भी लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार हैं। वहीं कई इलाकों में तेज हवा के साथ ओले गिरने के भी आसार है।

दिल्ली के मौसम का हाल

दिल्ली में भी बारिश देखने को मिली। दिल्ली में अगले दो दिन मौसम शुष्क रहेगा जबकि तीन और चार अप्रैल को फिर से बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को बादल छाए रहेंगे। कहीं- कहीं गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बरसात होने की भी संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 और 15 डिग्री रह सकता है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक शनिवार व रविवार को मौसम लगभग शुष्क रहेगा जबकि सोमवार और मंगलवार को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से दोबारा बरसात हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, लखनऊ में आज धूलभरी आंधी भी चल सकती है। लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश भी देखने को मिल सकती है। गाजियाबाद की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, गाजियाबाद में भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।