Sunday , March 3 2024
Home / राजनीति / पीएम नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साधा निशाना, कहा…

पीएम नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साधा निशाना, कहा…

पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का औचक निरीक्षण किया है। इसके बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम पर निशाना साधा है। जयराम रमेश ने दावा किया कि दिल्ली में नया संसद भवन पैसे की बर्बादी है। उन्होंने गुरुवार रात एक ट्वीट कर कहा कि ये पीएम मोदी की निजी महत्वाकांक्षा का प्रोजेक्ट है।

जयराम रमेश ने पीएम को कहा तानाशाह

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को तानाशाह भी कहा। उन्होंने आगे कहा, “हर तानाशाह अपनी वास्तु विरासत को पीछे छोड़ना चाहता है। ये पैसे की भारी बर्बादी है।”

पीएम ने किया नए संसद भवन का दौरा

बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार शाम नए संसद भवन का अचानक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। वह करीब एक घंटे तक इमारत के अंदर रहे। उनके साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी थे। इस दौरान उन्होंने निर्माण में लगे श्रमिकों से बातचीत भी की।

दिसंबर 2020 में रखी थी आधारशिला

संसद के इस नए भवन का निर्माण पिछले वर्ष नवंबर तक पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन इसमें विलंब हो गया। अब जल्द ही इसका उद्घाटन किए जाने की संभावना है। दिसंबर, 2020 में प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी आधारशिला रखी थी। नए संसद भवन का निर्माण टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कर रही है। 2020 में इसके निर्माण पर 971 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान था, लेकिन अब लागत बढ़ने की उम्मीद है।