Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / देश में चल रहे ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है…

देश में चल रहे ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है…

भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। संक्रमितों के मामले दिन पर दिन लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में यह बड़ी चिंता की वजह बना हुआ है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को राहत की खबर दी। उन्होंने कहा कि देश में चल रहे ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है।
चिंता करने की कोई जरूरत नहीं : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मांडविया ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर उठ रहे तमाम सवालों का जवाब देते हुए कहा कि घबराएं नहीं, सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि देश में ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है और चिता करने की कोई जरूरत नहीं है। मंत्री ने कहा कि सतर्क रहने की जरूरत है। बता दें कि भारत में कोविड मामलों में पिछले कुछ रोज से उछाल आया है। एक अप्रैल को 2994, दो अप्रैल को 3,824 और तीन अप्रैल को 3,641 संक्रमण के नए केस मिले।

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं और उसके लिए ओमिक्रोन के सब वेरिएंट को जिम्‍मेदार माना जा रहा है। सोमवार सुबह स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 3641 नए केस मिले और 11 लोगों की मौत हो गई।