Tuesday , May 28 2024
Home / बाजार / ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के साइन को लेकर किया एक नया बदलाव..

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के साइन को लेकर किया एक नया बदलाव..

हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ब्लू बर्ड की जगह Dogecoin नजर आने लगा था। एकाएक हुए इस बदलाव से हर कोई चौंक गया। ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क द्वारा किए गए इस बदलाव के बाद हर किसी को यही लगने लगा कि ट्विटर का लोगो बदल चुका है। हालांकि, कुछ समय बाद ब्लू बर्ड की वापिसी हो गई। इसी कड़ी में एलन मस्क ने ट्विटर के बैनर को लेकर एक नया बदलाव कर डाला है।

कंपनी के नाम में हुआ बदलाव

कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर टिटर कर दिया है। जी हां, एलन मस्क द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद कंपनी का नाम बदलने की अटकलें भी तेज हो गई हैं। दरअसल एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के अमेरिका स्थित हेडक्वाटर से कंपनी के बैनर में बदलाव किया है। कंपनी के बाहर लगे ट्विटर के बैनर से “W” लेटर को कवर कर दिया गया है। इस बदलाव के बाद से ट्विटर का नाम टिटर नजर आ रहा है।

एलन मस्क ने ट्विटर अकाउंट से शेयर की पोस्ट

इनता ही नहीं, एलन मस्क ने ट्विटर साइन बदलने की इस पिक्चर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट भी किया है। इस पिक्चर के साथ, एलन मस्क ने एक कैप्शन जोड़ा है, “Our landlord at SF HQ says we’re legally required to keep the sign as Twitter and cannot remove “w”, so we painted its background colour. Problem solved.” यानी हमारे लैंडलोर्ड का कहना है कि कंपनी के साइन ट्विटर में लीगली किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जा सकता, “w” को साइन से रिमूव नहीं किया जा सकता। इसलिए हमने इसे हटाने के लिए लेटर को बैकग्राउंड कलर से ही पेंट कर दिया। इससे हमारी परेशानी सुलझ गई।

एलन मस्क ने नए बदलाव की बताई वजह

इसी के साथ ट्विटर सीईओ ने एक दूसरा पोस्ट शेयर करते हुए आगे लिखा है, “They tried to muffle our titter” यानी वे हमारी हंसी को दबाने की कोशिश कर रहे थे। बता दें, कुछ दिनों पहले ट्विटर साइन की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही थीं। इन तस्वीरों में भी ट्विटर से “w” लेटर को हटा हुआ दिखाया जा रहा था।