Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / भाजपा की उम्मीदवारों की पहली सूची में छह बार के विधायक रह चुके जगदीश शेट्टार का नाम नहीं…

भाजपा की उम्मीदवारों की पहली सूची में छह बार के विधायक रह चुके जगदीश शेट्टार का नाम नहीं…

कर्नाटक विधानसभा के चुनावों के मतदान करीब हैं। ऐसे में बीजेपी ने चुनावों के लिए 189 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पार्टी ने इस सूची में 52 नए उम्मीदवारों पर दांव खेला है। तो वहीं, उन्होंने कई पुराने चेहरों को टिकट नहीं दिया है। जिससे सत्ताधारी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी होना शुरू हो गई हैं। टिकट न मिलने पर नेताओं के समर्थक विरोध पर उतर आए हैं।
जेपी नड्डा ने मिलने जाएंगे जगदीश शेट्टार बीजेपी के बड़े नेता जगदीश शेट्टार को भी विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिला है जिससे वह बेहद ही नाराज हैं। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदवारों की पहली सूची में शेट्टार का नाम नहीं है। ऐसे में जगदीश शेट्टार टिकट न मिलने पर दिल्ली जाएंगे और पार्टी के अध्यक्ष से इस मुद्दे पर बात करेंगे। नेता ने खुद यह जानकारी साझा की। जगदीश शेट्टार ने कहा कि मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने आज दिल्ली पहुंचुंगा। मुझे उम्मीद है कि उनसे मुलाकात कर सकारात्मक चीजें होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में, पार्टी आलाकमान और राज्य के नेता सब कुछ निर्दिष्ट करेंगे।

छह बार विधायक रह चुके हैं शेट्टार

वहीं, इससे पहले जगदीश शेट्टार ने पार्टी से दोबारा फैसले पर विचार करने की मांग करते हुए कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे, भले उन्हें टिकट मिले या नहीं। बता दें कि जगदीश शेट्टार कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और छह बार के विधायक रह चुके हैं।

टिकट न मिलने पर विरोध में उतरे अनिल के सर्मथक

शेट्टार के अलावा अनिल बेनाके को भी टिकट नहीं दिया गया है। जबकि, वह बेलगावी उत्तर से विधायक हैं। अनिल और उनके सर्मथक टिकट न मिलने से नाराज हैं। बीजेपी विधायक अनिल के सर्मथकों ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में टिकट से वंचित किए जाने के बाद कल शाम विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्व पुलिस कमिश्नर को बीजेपी ने दिया टिकट

बीते दिन बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 189 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए 52 नए चेहरों पर दांव लगाया था। जिसमें पार्टी ने नौ डॉक्टरों व पांच वकीलों समेत एक IAS-IPS को टिकट दिया है। भाजपा ने बेंगलुरु के पूर्व पुलिस कमिश्नर भास्कर राव को चामराजपेट सीट से उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने आज श्री डोड्डा गणपति मंदिर में पूजा- अर्चना की और वह कल 13 अप्रैल को नामंकन भरेंगे।