Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग- विदेश मंत्रालय

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग- विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली 13 अप्रैल।विदेश मंत्रालय ने फिर कहा है कि जम्मू-कश्मीरऔर लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं और इन जगहों पर जी20 बैठकें करना देश के लिए स्वाभाविक है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख मेंजी20 बैठकों की भारत की मेजबानी पर पाकिस्तान की आलोचना का जवाब देते हुए आज कहा कि ये बैठकें और कार्यक्रम देश भर में आयोजित किये जा रहे हैं।

उन्होने भारतीय मिशन के खिलाफ लंदन में खालिस्तानी हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री बागची ने कहा कि भारत जमीनी कार्रवाई देखना चाहता है।उन्होंने कहा कि भारत,ब्रिटेन और अन्‍य देशों से भारतीय ध्वज के साथ-साथ उच्चायोग को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह कर रहा है।उन्होंने कहा कि भारत इन देशों पर अपने परिसरों की सुरक्षा और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चितकरने के लिए उपाय करने का दबाव बना रहा है।

श्री बागची ने म्यामांर के सागैंग क्षेत्र में कंबालू टाउनशिप के निकट हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भारत सभी पक्षों सेहिंसा बंद करने और सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान करता है।उन्होंने कहा कि भारत म्यांमार में शांति, स्थिरता और लोकतंत्र की वापसी के अपने आह्वान को दोहराता है।