Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / सपा नेता मोहम्मद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण अस्पताल में हुए भर्ती

सपा नेता मोहम्मद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण अस्पताल में हुए भर्ती

सपा नेता मोहम्मद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और निगरानी में है।

सोमवार तड़के तीन बजे कराया गया अस्पताल में भर्ती

दरअसल, सपा नेता आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद सोमवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि सपा नेता आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें सोमवार तड़के करीब तीन बजे दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पहले भी कई बार बिगड़ चुकी है आजम की तबीयत

बता दें कि इससे पहले भी कई बार आजम खान की तबीयत बिगड़ चुकी है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि हेट स्‍पीच मामले में कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान की विधानसभा सदस्यता भी जा चुकी है। हालांकि, आजम खान ने कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

आजम के खिलाफ मिलक कोतवाली क्षेत्र में दर्ज हुआ था मुकदमा

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान पर मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले मई 2022 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आजम खान को एक मामले में अंतरिम जमानत दी थी, जो वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जमीन पर गलत कब्जे से संबंधित था।