Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / अगर आप भी इस अक्षय तृतीय पर सोने के गहने खरीदने की योजना बना रहे हैं , तो यह खबर आपके लिए ..

अगर आप भी इस अक्षय तृतीय पर सोने के गहने खरीदने की योजना बना रहे हैं , तो यह खबर आपके लिए ..

घर में सुख और समृद्धि लाने के लिए अक्षय तृतीय के दिन सोना खरीदना बहुत शुभ माना गया है। इस कारण लोग सोना-चांदी के सिक्के और आभूषणों की जमकर खरीदारी करते हैं। इस बार अक्षय तृतीय का शुभ दिन 22 अप्रैल को है, जिस वजह से ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विक्रेता कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स दे रहे हैं। इनमें मेकिंग चार्जेज पर छूट और फ्री सोने की सिक्के जैसे कई शानदार ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसलिए, अगर आप भी इस दिन सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में जान लें।

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स अक्सर तृतीय ऑफर के तहत सोने के सिक्के फ्री में दिए जा रहे हैं। इसमें ग्राहकों को 30,000 रुपये से अधिक गोल्ड ज्वेलरी की खरीद पर 100 mg गोल्ड क्वाइन मिलेगा। वहीं, डाइमंड, जेमस्टोन और पोल्की की खरीदारी पर 250 mg गोल्ड क्वाइन मिलेगा। यह ऑफर केवल 30 अप्रैल तक के लिए है।

तनिष्क

टाटा के ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क और इसके सब-ब्रांड Mia के सोने के आभूषणों पर मेकिंग चार्ज पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। गोल्ड ज्वेलरी और डायमंड ज्वेलरी की खरीद पर मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक की छूट का लाभ मिल रहा है। ग्राहक इस ऑफर का लाभ 14 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल, 2023 तक उठा सकते हैं।

सेनको गोल्ड एण्ड डाइमंड

सेनको गोल्ड और डायमंड अपने गोल्ड और डाइमंड के गहनों के मेकिंग चार्ज पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है। वहीं, गहनों के मेकिंग चार्ज महज 8% से शुरू हो रहा है। पुराने सोने के गहनों के बदले नए गहने लेने पर कोई एक्सचेंज रेट नहीं लिया जा रहा है।

पीसी चंद्रा ज्वैलर्स

अक्षय तृतीया के मौके पर पीसी चंद्रा ज्वैलर्स भी डिस्काउंट ऑफर लेकर आई है। इसमें सभी तरह के गहनों पर 15% तक मेकिंग चार्ज डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं, सोने के गहनों पर 125 रुपये प्रति ग्राम की छूट दी जा रही है। यह ऑफर 7 अप्रैल से लेकर 26 अप्रैल तक के लिए दिए जा रहे हैं।