Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / अतीक और अशरफ की हत्या के बाद CM नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश की सरकार को घेरा..

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद CM नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश की सरकार को घेरा..

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने यूपी की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी जेल जाएगा, तो क्या उसकी हत्या कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झूठ कहा गया कि अपराधी प्रेसवाले बनकर आए थे। कौन आकर वहां खड़ा हो गया। पुलिस को देखना चाहिए था। पुलिस को उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए था। यूपी सरकार को राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में सोचना चाहिए। न्यायालय न्याय प्रदान करने के लिए है, अपराधियों को मारना कभी समाधान नहीं है।

नीतीश कुमार ने कहा कि जेल से किसी को जांच के लिए ले जाने के दौरान हत्या कर देना दुखद है। हमारे यहां कोई जेल से कोर्ट या कहीं जाता है, तो पुलिस सुरक्षा में रहती है। वहां की सरकार को इस तरह की घटना पर सोचना चाहिए। अपराधियों को मार देंगे क्या। ये कोई तरीका है। कोर्ट अपराधियों की सजा पर फैसला करती है। लोगों को फांसी की सजा भी होती है, लेकिन इस तरह मार देना गलत है।

वहीं, तेजस्वी यादव ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या पर कहा कि हत्यारा… हत्यारा होता है। इसमें हमदर्दी नहीं होनी चाहिए, लेकिन इस प्रकार से अगर कोई कस्टडी में हत्या करता है तो सवाल पूछना लाजमी है। इससे लग रहा था कि स्क्रिप्टेड है। अपराधियों का खात्मा होना चाहिए। उसके लिए तरीका है। ये कोई तरीका नहीं है।