Monday , October 7 2024
Home / MainSlide / आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने पर राजनाथ पहुंचे राजौरी

आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने पर राजनाथ पहुंचे राजौरी

श्रीनगर 06 मई।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांडी क्षेत्र में कल हुए आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने के बाद आज जम्‍मू-कश्‍मीर के दो सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया।

रक्षामंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा भी राजौरी पहुंचे और आतंकवादियों के खिलाफ जारी अभियान में शामिल जवानों से मुलाकात की। इस आतंकरोधी अभियान में पांच जवानों ने बलिदान दिया था और मेजर रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए थे। हालांकि इस अभियान में एक आतंकी भी मारा गया और एक आतंकी घायल बताया जा रहा है।

उत्‍तरी क्षेत्र के सैन्‍य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्‍द्र द्विवेदी, कॉर कमांडर, व्‍हाइट नाइट कॉर्प्‍स और जम्‍मू के मंडल आयुक्‍त भी राजौरी में राजनाथ सिंह के साथ थे। कांडी वन क्षेत्र में अभियान की जानकारी लेने के बाद रक्षा मंत्री ने जम्‍मू कश्‍मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में विशेष रूप से दो सीमांत जिलों–राजौरी और पुंछ में स्थिति की समीक्षा की गई।

इस घटना के संबंध में जारी अभियान में 250 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की गई। आतंकियों को समर्थन देने वाले छह श्रमिकों को गिरफ्तार किया गया है।