Thursday , March 28 2024
Home / खास ख़बर / दूरदर्शन के लिए 30 से अधिक वर्षों तक काम करने वाली प्रसिद्ध समाचार एंकर गीतांजलि अय्यर का निधन…

दूरदर्शन के लिए 30 से अधिक वर्षों तक काम करने वाली प्रसिद्ध समाचार एंकर गीतांजलि अय्यर का निधन…

दूरदर्शन के लिए 30 से अधिक वर्षों तक काम करने वाली प्रसिद्ध समाचार एंकर गीतांजलि अय्यर का बुधवार शाम निधन हो गया। गीतांजलि अय्यर 1971 में दूरदर्शन से जुड़ीं और उन्हें चार बार सर्वश्रेष्ठ एंकर के रूप में सम्मानित किया गया। उन्हें 1989 में उत्कृष्ट महिलाओं के लिए इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पुरस्कार भी दिया गया।

प्रमुख समाचार एंकर गीतांजलि अय्यर का बुधवार को निधन हो गया। लगभग तीन दशकों तक उन्होंने समाचार जगत में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोलकाता के लोरेटो कॉलेज से स्नातक और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से डिप्लोमा किया। उन्होंने 1989 में उत्कृष्ट महिलाओं के लिए इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पुरस्कार भी जीता।

उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो पर शुक्रवार की रात ‘ए डेट विद यू’ लोकप्रिय शो भी प्रस्तुत किया। समाचार उद्योग में दशकों के लंबे करियर के बाद उन्होंने कॉर्पोरेट संचार, सरकारी संपर्क और मार्केटिंग में कदम रखा।

लोग ट्विटर पर अय्यर के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहे हैं और उनके समय के दिनों की खबरों को याद कर रहे हैं। कांग्रेस नेता नेट्टा डिसूजा ने

ट्विटर पर लिखा, “हम उन दिनों को याद कर हैं जब गीतांजलि अय्यर जी ने हमारे टीवी स्क्रीन की शोभा बढ़ाई थी। हमारे समाचार देखने के अनुभवों पर एक अमिट छाप छोड़ी थी। उनके असामयिक निधन से मन काफी दुखी है। उन्हीं शांति मिले।