Saturday , May 18 2024
Home / देश-विदेश / दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 दिल दहला देने वाला हादसा आया सामने…

दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 दिल दहला देने वाला हादसा आया सामने…

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर गांव अल्लाबख्शपुर के निकट एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

दुखद बात यह रही कि इससे पहले शव को सड़क से उठा पाते इसी बीच वहां से जा रहे कई वाहन शव के ऊपर से गुजर गए। इस कारण शव क्षत-विक्षत हो गया और शरीर का काफी हिस्सा सड़क से चिपक किया।

शव के चीथड़ों को खुरच कर भेजा पोस्टमार्टम के लिए

किसी तरह सड़क पर चिपके शव के हिस्से को एकत्र करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। अब पुलिस के आगे शव की शिनाख्त कराना किसी चुनौती से कम नहीं हैं, क्योंकि शव की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी शिनाख्त कराना काफी मुश्किल हो गया है।

मंगलवार रात करीब 12 बजे एक व्यक्ति हाईवे पर डिवाडर के किनारे चल रहा था, इसी बीच पीछे से आए अज्ञात वाहन की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसी बीच हापुड़ की ओर से आए तेज रफ्तार वाहन उसके ऊपर से गुजरते रहे। जिसके कारण उसके शव के अवशेष काफी दूर तक बिखर गए। स्थानीय लोगों ने कोतवाली पुलिस को इस हादसे की सूचना दी।

सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस बल मौके पर पहुंचा और एंबुलेंस के साथ ही हाईवे कर्मियों को भी मौके पर बुला लिया।

अवरोधक लगाने पर भी नहीं रुके वाहन

पुलिस ने वाहनों का आवागमन रोकने के मकसद से अवरोधक लगाए। परंतु अंधेरा होने के कारण दो तेज रफ्तार वाहनों ने अवरोधक को भी तोड़ दिया और शव के करीब पहुंच गए। यह देख पुलिस ने आनन फानन में ब्रजघाट की ओर जाने वाले वाहनों का आवागमन पूरी तरह रोक दिया।

वाहनों का आवागमन रुकने पर एंबुलेंस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए सड़क पर पहले अज्ञात शव के अवशेषों को एकत्रित करते हुए सील कर कब्जे में ले लिया।

क्या कहती है पुलिस

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह का कहना है अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। शव बुरी तरह से क्षत विक्षप्त हो चुका है। पूरा प्रयास किया जा रहा है कि किसी तरह शव की शिनाख्त हो सके।