Friday , May 3 2024
Home / देश-विदेश / अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमने सामने से ट्रक और टैंकर की हुई भ‍िड़ंत, हादसे में दो लोगों की ज‍िंदा जलकर मौत

अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमने सामने से ट्रक और टैंकर की हुई भ‍िड़ंत, हादसे में दो लोगों की ज‍िंदा जलकर मौत

लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिले के सीमा पर स्थित रानीमऊ चौराहे पर दर्दनाक हादसा हो गया। शनिवार की भोर करीब 2:40 बजे ट्रक व टैंकर के बीच आमने-सामने की सीधी टक्कर हो गई। ट्रैंकर में तारकोल भरा होने के कारण हादसे के बाद दोनों भारी वाहनों में आग लग गई। वाहनों पर सवार दो लोग जिंदा जल गए।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ सत्येंद्र भूषण तिवारी व थानाध्यक्ष पटरंगा ओमप्रकाश सहित तीन थानों की फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड के जवानों की मदद से लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस के मुताबिक ट्रक संख्या आरजे 29 जीबी1563 नेपाल से मार्बल उतारकर वापस लौट रहा था।

टैंकर संख्या यूपी 78 डीटी 8490 तारकोल लेकर शाहजहांपुर से बस्ती जा रहा था। दोनों वाहन रानीमऊ पहुंचे ही थे कि अचानक नेपाल से लौट रहा ट्रक अनियंत्रित हो गया और डिवाइडर को क्रास कर सामने से आ रहे टैंकर में जोरदार टक्कर मार दी। ट्रैंकर में टक्कर लगते ही आग लग गई। तेज धमाके के साथ लोगों की नींद टूट गई।

फायर ब्रिगेड की टीम को घटनास्थल पर आने में पौन घंटे से अधिक समय लग गया। तब जाकर राहत बचाव कार्य शुरू हुआ। छह घंटे से नेशनल हाइवे वनवे है। अभी तक दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हाइवे से हटाया नहीं जा सका। सीओ सत्येंद्र भूषण तिवारी ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।