Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / बृजमोहन ने अविश्वास पर चर्चा में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप  

बृजमोहन ने अविश्वास पर चर्चा में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप  

रायपुर 21 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से चर्चा शुरू करते हुए वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार के ऊपर तीखे हमले किए और इसे अन्तर्विरोध की सरकार बताया।

    श्री अग्रवाल ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरू करते हुए कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचार में के मामलो में निर्वस्त्र हो गई है।गाँव, ग़रीब, किसान, मजदूर के बच्चो के पीएससी में चयन नहीं हुआ।नेताओ व अधिकारियों के बच्चो का चयन हुआ है।इस सरकार में तुगलकी शासन चलता है।ये सरकार अन्तर्द्वन्द की सरकार है।पहले ढाई ढाई साल अधिकारी इंतज़ार करते रह गये कि किसकी सुननी है और किसकी नहीं।मुख्यमंत्री को मंत्री पर भरोसा नहीं, मंत्री को मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं।मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी के अध्यक्ष पर ही भरोसा नहीं रहा। 30 फ़ीसदी वनवासियों की आबादी है. उन्हें ही ताश के पत्तों की तरह फेंटा जा रहा है।प्रदेश में वर्ग संघर्ष पैदा करने की कोशिश की जा रही है। क्या इससे छत्तीसगढ़ का विकास होगा ?

     उन्होने कहा कि लोगों की मूलभूत आवश्यकता होती है कि उन्हें भोजन मिले,घर मिले,पानी मिले  स्कूल मिले, स्वास्थ्य सुविधा मिले।आवास योजना के लिए प्रधानमंत्री ने 12 हज़ार करोड़ भेजा था, लेकिन 16 लाख ग़रीबों के सिर से छत छीनने का काम भूपेश बघेल सरकार ने किया। दस हज़ार गाँवों में से सिर्फ़ 1600 गाँवों में जल जीवन मिशन पहुँचा है । 74 हज़ार स्कूलों में शिक्षकों के पद रिक्त हैं।स्कूलों की छत से पानी टपक रहा है. मेंटनेस नहीं हो रहा. स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में देश के 36 राज्यों में 34 वे स्थान में है ये है आपका परफार्मेंस ।

     श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में कहा गया था कि राज्य के सरकारी हॉस्पिटल में कैश काउंटर बंद होगा. क्या हुआ ? यूनिवर्सल हेल्थ कार्ड का क्या हुआ ? शहरी भूमिहीन ग़रीबों को पट्टा देने की बात सरकार ने की थी, आज तक नहीं दिया गया ? नया रायपुर में विश्व स्तर का स्कूल और हॉस्पिटल बनाये जाने का वादा किया गया था क्या हुआ? दिल्ली की जवान ज्योति को शिफ्ट करने पर मुख्यमंत्री ने आपत्ति जताई थी और कहा गया था कि छत्तीसगढ़ में बनाया जाएगा लेकिन क्या हुआ? वर्धा जैसा सेवा ग्राम बनाने की बात कही गई थी क्या हुआ?

      उन्होने कहा कि राज्य में शराब का घोटाला हुआ. पीने वालों को लेवी के साथ ज्यादा रेट में शराब लेना पड़ता है।देश में सबसे ज्यादा सीमेंट छत्तीसगढ़ में बनता है फिर भी सबसे महँगा सीमेंट छत्तीसगढ़ राज्य में मिलता है।सीमेंट कपनियाँ कहती हैं कि आपको पता नहीं की एक्स्ट्रा टैक्स कहा जाता है? इसमें भूपेश टैक्स लगता है।