Monday , May 6 2024
Home / MainSlide / सात्विक साईराज और चिराग कोरिया ओपन बैडमिंटन के पुरुष डबल्‍स के फाइनल में

सात्विक साईराज और चिराग कोरिया ओपन बैडमिंटन के पुरुष डबल्‍स के फाइनल में

सियोल 22 जुलाई।सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। 

   सेमीफाइनल में रैंकी रेड्डी और चिराग की जोड़ी ने चीन के लियांग वी केंग और वांग चांग को 21-15, 24-22 से हराया।फाइनल में, उनका सामना कल इंडोनेशिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो तथा कोरिया गणराज्य के कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा।

    राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सात्विक और चिराग की जोड़ी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर में स्विस और इंडोनेशिया ओपन खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। यह उनका साल का तीसरा फाइनल भी है। मैच में कड़ी शुरुआत के बाद सात्विकसाईराज और चिराग ने लगातार पांच अंक जीतकर पहले गेम में बढ़त हासिल कर ली और स्कोर 9-8 से 14-8 कर दिया। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने गति पकड़ते हुए पहला गेम आसानी से समाप्त कर दिया।

     दूसरे गेम में, लियांग वेइकेंग और वांग चांग एक समय 14-9 से पीछे चल रहे थे, उन्होंने स्कोर 19-19 से बराबर कर लिया, लेकिन भारतीयों ने महत्वपूर्ण मोड़ पर अपने खेल को ऊपर उठाने में कामयाबी हासिल की और मुकाबला 40 मिनट में समाप्त कर दिया। कोरिया ओपन के नतीजे पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाते हैं।