Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / मोदी ने ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ सहित कई विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

मोदी ने ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ सहित कई विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

बीना 14 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बीना में आज 50 हजार 700 करोड़ रुपये से अधिक के ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ सहित कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

    श्री मोदी ने बीना रिफाइनरी में 50 हजार करोड रूपए मूल्‍य की एथिलीन क्रैकर परियोजना की आधारशिला रखी। इस परियोजना के शुरू हो जाने से लगभग दो लाख 77 हजार रोजगार अवसर सृजित होंगे और मध्‍यप्रदेश के औद्योगिक परिदृश्‍य में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। श्री मोदी ने पैट्रोलियम परिसर के मॉडल का भी निरीक्षण किया।श्री मोदी ने इसके साथ ही मध्‍यप्रदेश की 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं का भी वर्चुअली शिलान्यास किया।

      श्री मोदी ने नर्मदा पुरम जिले में तीन हजार करोड़ रुपए की लागत से विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा उपकरण विनिर्माण औद्योगिक क्षेत्र की आधारशिला रखी तथा इंदौर में दो नए सूचना प्रौद्योगिकी पार्क और दिल्‍ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निकट रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क का भी शिलान्यास किया।

     श्री मोदी ने शाजापुर, गुना, मऊगंज, आगर मालवा, नर्मदा पुरम और माक्‍सी में छह नए औद्योगिक क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का भी शिलान्‍यास किया। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी और मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी समारोह में मौजूद थे।