Saturday , May 18 2024
Home / मनोरंजन / छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक बजरंग बली की पौराणिक कथाएं शुरू हो रहीं है

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक बजरंग बली की पौराणिक कथाएं शुरू हो रहीं है

भगवान हनुमान के पराक्रम और गाथा पर कई फिल्में और धारावाहिकों का निर्माण हो चुका हैं। जब जब बजरंग बली की गाथा स्क्रीन पर आई है, दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया है। अगले साल की शुरुआत में ही साउथ सिनेमा का सबसे बड़ा धमाका हनुमत कथा से ही शुरू होगा। और, इस फिल्म का एलान होते ही भोजपुरी में भी बजरंग बली पर बनने वाली कम से कम दो फिल्मों पर काम शुरू हो चुका है। पीछे छोटा पर्दा भी नहीं हैं, और यहां भी एक धारावाहिक इन चिरंजीवी पर शुरू होने जा रहा है…
चिरंजीवी हनुमान: राम भक्ति रुद्र शक्ति

‘महाभारत’ और ‘सिया के राम’ के बाद स्टार प्लस ने भगवान हनुमान की गाथा पर बनने जा रहे धारावाहिक ‘चिरंजीवी हनुमान: राम भक्ति रुद्र शक्ति’ की घोषणा की है। इस धारावाहिक में हनुमान की मदद से सीता को रावण के चंगुल से बचाने की राम की खोज को दर्शाया गया है, और यह शो भगवान हनुमान की इसी यात्रा पर प्रकाश डालेगा। इस धारावाहिक का प्रसारण कब से शुरू होगा, अभी तक इस बारे में चैनल की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है।
हनुमान

Sankatmochan Hanuman Chiranjeevi Hanuman Ram Bhakti Rudra Shakti These mythological stories are starting soon

मूल रूप से तमिल भाषा में प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘हनुमान’ कई भाषाओं में डब होकर अखिल भारतीय स्तर पर रिलीज होगी। फिल्म के मेकर्स का दावा है कि ‘हनुमान’ अंजनाद्रि की दुनिया में स्थापित पहली बहुभाषी सुपरहीरो फिल्म है। इस फिल्म की कहानी अंजनाद्रि गांव की है। बता दें कि हनुमान जी का जन्म अंजनाद्रि पहाड़ियों पर हुआ था, जो कि वर्तमान में कर्नाटक में है। इस फिल्म में तेलुगू अभिनेता तेजा सज्जा ने लीड भूमिका की है। तेजा सज्जा के अलावा फिल्म में अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार, राज दीपल शेट्टी, विनय राय और सत्या जैसे सितारों की मुख्य भूमिकाएं हैं। यह फिल्म अगले साल मकर संक्रांति के अवसर पर 12 जनवरी 2024 को रिलीज होगी।

संकट मोचन हनुमान
भोजपुरी में भी भगवान हनुमान पर फिल्म बन रही है। इस फिल्म में भोजपुरी अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू लीड भूमिका में हैं। हनुमान के बारे में कहां जाता है कि वह अभी भी धरती पर विद्यमान हैं और अपने भक्तों की रक्षा करते हैं। फिल्म संकट मोचन हनुमान की कहानी इसी विषय के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म के निर्देशक चंदन कन्हैया उपाध्याय हैं।

Sankatmochan Hanuman Chiranjeevi Hanuman Ram Bhakti Rudra Shakti These mythological stories are starting soon
बजरंग बली

वीर हनुमान
भोजपुरी हीरो खेसारी लाल यादव भी भगवान हनुमान पर बनने जा रही फिल्म ‘वीर हनुमान’ कर रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन पराग पाटिल कर रहे हैं। इस फिल्म में खेसारी लाल के किरदार को लेकर मेहनत जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक खेसारी लाल यादव इस फिल्म में दोहरी भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म की कहानी आज के परिवेश की बताई जा रही है।