Monday , April 15 2024
Home / Uncategorized / एपल ने दी सफाई आईफोन 15 सीरीज की हीटिंग समस्या के लिए

एपल ने दी सफाई आईफोन 15 सीरीज की हीटिंग समस्या के लिए

एपल ने अब सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है और पुष्टि की है कि आईफोन 15 सीरीज के इस बग को फिक्स किया जा रहा है।

नए iPhone 15 सीरीज को यूजर्स के हाथों में आए अभी एक हफ्ते का भी समय नहीं हुआ है। तब से नए आईफोन मॉडल को लेकर हीटिंग की शिकायतें की जा रही हैं। कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि यह टाइटेनियम फ्रेम है, जिसके कारण आईफोन गर्म हो रहे हैं। कई लोग टाइप-सी केबल को लेकर फोन गर्म होने का दावा कर रहे हैं। एपल ने अब सभी अटकलों  पर विराम लगा दिया है और पुष्टि की है कि आईफोन 15 सीरीज के इस बग को फिक्स किया जा रहा है।

फोर्ब्स को दिए एक बयान में एपल ने कहा कि समस्या की पहचान कर ली गई है और शुरुआत में डिवाइस गर्म महसूस हो सकते हैं। हमने कुछ स्थितियों की पहचान की है जिनके कारण आईफोन अपेक्षा से अधिक गर्म हो सकते हैं।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि डिवाइस को सेट करने या रिस्टोर करने के बाद बैकग्राउंड एक्टिविटी बढ़ने के कारण पहले कुछ दिनों के दौरान हीटिंग समस्या आ सकती है। इसके अलावा, आईफोन 15 को 20 वॉट से ज्यादा USB-C पावर एडाप्टर से चार्ज करने पर फास्ट चार्जिंग के कारण इसके तापमान में अस्थायी रूप से बढ़ोतरी हो सकती है।

जल्द आएगा सॉफ्टवेयर अपडेट

एपल ने यह भी कहा कि iOS 17 में एक बग है जो डिवाइसेज को प्रभावित कर रहा है। कंपनी ने कहा, “हमें आईओएस 17 में भी एक बग मिला है जो कुछ यूजर्स को प्रभावित कर रहा है और इसे सॉफ्टवेयर अपडेट में ठीक कर दिया जाएगा।” एपल ने कहा कि इसके अलावा, थर्ड-पार्टी एप्स के साथ भी कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

 

कंपनी के अनुसार, थर्ड-पार्टी एप्स- इंस्टाग्राम, उबर और एस्फाल्ट 9, के कुछ हालिया अपडेट भी सिस्टम को ओवरलोड करने का कारण बन रहे हैं। हम इन एप डेवलपर्स के साथ उन सुधारों पर काम कर रहे हैं जो जल्दी पेश किए जाएंगे।