Sunday , July 21 2024
Home / खेल जगत / पाकिस्‍तान के शादाब खान ने बताया की किस भारतीय बल्‍लेबाज को गेंदबाजी करने में होती है मुश्किल

पाकिस्‍तान के शादाब खान ने बताया की किस भारतीय बल्‍लेबाज को गेंदबाजी करने में होती है मुश्किल

शादाब खान ने बताया कि किस भारतीय बल्‍लेबाज को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है। शादाब खान ने कुलदीप यादव की भी जमकर तारीफ की। पाकिस्‍तान की टीम इस समय हैदराबाद में वर्ल्‍ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी हुई है। पाकिस्‍तान को अपने पहले वॉर्म-अप मैच में न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी। पाकिस्‍तान अपना अगला वॉर्म-अप मैच मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

पाकिस्‍तान के उप-कप्‍तान और लेग स्पिनर शादाब खान ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्‍हें गेंदबाजी करना सबसे कठिन है। शादाब खान ने साथ ही कुलदीप यादव को सबसे खतरनाक भारतीय गेंदबाज करार दिया।

इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में एशिया कप में उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में आखिरी बार मुकाबला खेला गया था, जहां शादाब खान का प्रदर्शन काफी साधारण रहा था।

शादाब खान  ने 10 ओवर में 71 रन खर्च किए और केवल एक सफलता हासिल की थी। भारतीय टीम ने 50 ओवर में दो विकेट खोकर 356 रन का विशाल स्‍कोर बनाया था। इसके बाद शादाब खान का बल्‍ला भी खामोश रहा और वो केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पाकिस्‍तान का खेमा इस समय चिंतित है। वो एशिया कप के फाइनल में जगह नहीं बना सका। इसके अलावा वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में 346 रन के लक्ष्‍य की रक्षा नहीं कर सका। पाकिस्‍तान के लिए लेग स्पिनर शादाब खान की गेंदबाजी फॉर्म चिंता का सबसे बड़ा विषय है।

दमदार वापसी करना चाहेगा पाकिस्‍तान

पाकिस्‍तान को मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना अगला वॉर्म-अप मैच खेलना है। यह मुकाबला पाकिस्‍तान के लिए महत्‍वपूर्ण है। शादाब खान भी लय में लौटने की पूरी कोशिश करेंगे। 24 साल के शादाब ने अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बातचीत की।

गलतियों से लेना होगा सबक

”एशिया कप अच्‍छा नहीं गया, लेकिन क्रिकेट की खूबसूरती यही है कि आप अपनी गलतियों से सीखते हैं और हमेशा अच्‍छी क्रिकेट खेलने का अवसर बना रहता है। एशिया कप हारने के बाद हमने अच्‍छा विश्राम किया और मेरा मानना है कि यह शैली से ज्‍यादा मानसिक खेल है। अब वर्ल्‍ड कप होना है। आप अच्‍छे फैसले तभी लेंगे जब मानसिक रूप से राहत में रहेंगे।”

पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्‍टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ करेगी।