Friday , April 19 2024
Home / मनोरंजन / जवान : अभिनेत्री ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इम्पोस्टर सिंड्रोम से जूझ रही थीं

जवान : अभिनेत्री ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इम्पोस्टर सिंड्रोम से जूझ रही थीं

इन दिनों पूरे भारतवर्ष में केवल एक ही फिल्म की चर्चा हो रही है और वह है ‘जवान’।  एटली कुमार निर्देशित और शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘जवान’ ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है। फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और सभी इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसी बीच फिल्म की एक्ट्रेस  सान्या मल्होत्रा ने हाल ही में, मुंबई शिफ्ट होने के बाद अपने संघर्ष और इम्पोस्टर सिंड्रोम से अपनी लड़ाई के बारे में खुलासा किया है।

सान्या मल्होत्रा शाहरुख खान स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जवान’ को लेकर फैंस के बीच छाई हुई हैं। फिल्म में डॉक्टर ईरम के रूप में उनकी भूमिका को प्रशंसकों और आलोचकों ने खूब सराहा है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने बॉलीवुड में इतनी सफलता हासिल करने के बावजूद इम्पोस्टर सिंड्रोम से पीड़ित होने के बारे में खुलकर बात की है।

सान्य ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं जो कुछ भी करती थी वह मुझे पसंद नहीं आता था। लोगों ने मुझे बधाई हो में पसंद किया था, लेकिन मैं इस बारे में बात करती रही कि कैसे मैंने एक खास सीन ठीक से नहीं किया।’ हालांकि, अभिनेत्री ने बताया कि अब वह काफी आराम महसूस कर रही हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘खुद को ठीक करने में मुझे काफी समय लगा। इस इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद मैंने अपना आत्मविश्वास पूरी तरह खो दिया था। जब मैं दिल्ली से मुंबई आई तो कई ऐसे लोग थे जिन्होंने मुझसे कहा कि अब 10-15 साल लगेंगे बॉलीवुड में आने के लिए। एक साल में मुझे नितेश तिवारी की दंगल के लिए कॉल आया। मुझे हमेशा अपने सपने और यात्रा पर विश्वास था।’

वर्कफ्रंट की बात करें तो सान्या को आखिरी बार  एटली की फिल्म ‘जवान’ में देखा गया था, जो ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई है। इसके अलावा अब सान्या मेघना गुलजार की ‘सैम बहादुर’ में दिखाई देंगी जो भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है।