Monday , April 15 2024
Home / मनोरंजन / उत्कर्ष शर्मा ने ग़दर 2 फिल्म को लेकर किया खुलासा

उत्कर्ष शर्मा ने ग़दर 2 फिल्म को लेकर किया खुलासा

सनी देओल, उत्कर्ष शर्मा और अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ ने इस साल सिनेमाघरों में जमकर तहलका मचाया है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने खूब पैसा कूटा है। अब यह फिल्म ओटीटी पर भी दस्तक दे चुकी है। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक बार फिर सनी देओल पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर गरजते दिखे हैं। हाल ही में इस फिल्म की सफलता को लेकर उत्कर्ष शर्मा ने प्रतिक्रिया दी।

उत्कर्ष शर्मा का कहना है कि उन्हें यह जानकर बेहद खुशी हुई कि यह फिल्म सभी पीढ़ियों से समान रूप से जुड़ी हुई है। उत्कर्ष शर्मा ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म की कहानी पौराणिक ग्रंथ ‘महाभारत’ से प्रेरित है। उत्कर्ष के मुताबिक महाभारत से अर्जुन और उनके बेटे अभिमन्यु की कहानी से फिल्म का प्लॉट तैयार किया गया।

एक्टर ने कहा, ‘फिल्म पूरी होने के बाद हमें एहसास हुआ कि लोग इस फिल्म की पुरानी यादों से जुड़े हुए हैं। एक्टर ने आगे बताया, ‘सबसे अहम बात जो हम देखेते हैं वो ये है कि जब आप कोई कहानी लिखते हैं या जब आप एक अभिनेता के रूप में किसी किरदार पर काम करते हैं, तो आप यह नहीं सोचते हैं कि आज के समय में यह चलेगा? या ‘कल इसे पसंद किया जाएगा? आप सिर्फ सोचते हैं, ‘यह पसंद किया जाएगा, और हर दौर के लोग इसे पसंद करेंगे?’

उत्कर्ष शर्मा का कहना है, ‘इमोशंस स्थिर हैं। जहां तक बात इस फिल्म की कहानी की है तो यह अर्जुन और अभिमन्यु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है। उत्कर्ष शर्मा ने आगे कहा, ‘मुझे बेहद खुशी है कि पुरानी पीढ़ी के लोगों की तरह ही नई पीढ़ी ने भी इस फिल्म को भरपूर प्यार दिया है। मैं एक अभिनेता के रूप में इससे अधिक प्यार की मांग नहीं कर सकता। अलग-अलग आयु वर्ग के दर्शक वर्ग के साथ बहुत कम फिल्में जुड़ पाती हैं।’

गौरतलब है कि ‘गदर 2’ वर्ष 2001 में आई फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की ही अगली कड़ी है। ‘गदर’ की तरह इस सीक्वल फिल्म को खूब प्यार मिला है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 500 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है। छह अक्तूबर को फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है। इसे जी5 पर देखा जा सकता है।