Sunday , April 21 2024
Home / राजनीति / सीएम योगी द्वारा अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला इंडिया कार्पेट एक्सपो का आज शुभारंभ किया गया

सीएम योगी द्वारा अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला इंडिया कार्पेट एक्सपो का आज शुभारंभ किया गया

भारतीय कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) ने अनौपचारिक रूप से रविवार को कार्पेट एक्सपो का शुभारंभ किया। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कार्पेट एक्सपो का औपचारिक रूप से  शुभारंभ किया।

यूपी के भदोही जिले में सीएम योगी ने बहुप्रतिक्षित अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला इंडिया कार्पेट एक्सपो का आज शुभारंभ किया। भारतीय कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) ने अनौपचारिक रूप से रविवार को कार्पेट एक्सपो का शुभारंभ किया। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फीता काटकर कार्पेट एक्सपो का शुभारंभ किया। वस्त्र उद्योग मंत्री राकेश सचान बोले, सभी कालीन उद्यमियों की समस्याओं का समाधान होगा। सभी के साथ बैठकर बात होगी।

भदोही में बोले सीएम
सीएम बोले, पहले भदोही में भय और आतंक का माहौल था आज अंतराष्ट्रीय मेला लग रहा है। प्रदेश में हुनर को मंच देने का कार्य हो रहा है। भदोही, मिर्जापुर और वाराणसी का क्षेत्र वस्त्र उद्योग का हब है, पहले भी उनमें हुनर था, लेकिन मंच नहीं मिल रहा था। कारीगरों को टेक्नोलाजी से जोड़ने के साथ मंच देने की आवश्यकता है। हमारी सरकार बोलती कम और काम ज्यादा करती है।

दिनभर बनी रही प्रशासनिक भागदौड़

जिलाधिकारी गौरांग राठी और पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने रविवार को कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इधर, कार्पेट एक्सपो में पहले ही दिन बायरों में खासा उत्साह देखा गया। सीईपीसी के मुताबिक बायरों ने जमकर ऑर्डर दिए। कार्पेट एक्सपो में 272 निर्यातकों ने स्टॉल लगाया है। लगभग 65 देशों के कुल 500 से अधिक कालीन खरीदार अथवा उनके प्रतिनिधि पंजीकरण करा चुके हैं।