Wednesday , April 17 2024
Home / Uncategorized / यूपी में समीक्षा अधिकारी के पदों की निकली भर्ती

यूपी में समीक्षा अधिकारी के पदों की निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी पदों पर भर्ती होने जा रही है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की तरफ से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जा रही है। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 09 अक्तूबर 2023 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  www.uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 09 नवंबर 2023 तक है।

UPPSC RO-ARO Bharti पदों की संख्या और आयुसीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में आरओ और एआरओ के 411 पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा नियम 2023 के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

UPPSC RO-ARO शैक्षणिक योग्यता

आरओ और एआरओ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। पदों के मुताबिक विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक बार जरूर चेक करें।

 

UPPSC RO-ARO आवेदन शुल्क

आरओ और एआरओ पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को 95 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से या ऑफलाइन भुगतान ई चालान के माध्यम से करना होगा।

 

UPPSC RO-ARO चयन प्रक्रिया

यूपीपीएससी आरओ एआरओ भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में होगा। उम्मीदवारों को सभी चरणों को पास करना होगा।

  • प्रारंभिक परीक्षा
  • मुख्य परीक्षा
  • टाइपिंग टेस्ट

 

UPPSC RO-ARO वेतन 

  • समीक्षा अधिकारी (आरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को (वेतन स्तर 8) 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये तक वेतन मिल सकता है।
  • सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से 1,42,400 (वेतन स्तर 7) के मुताबिक वेतन मिल सकता है।