Friday , May 3 2024
Home / देश-विदेश / इजराइल और हमास के बीच जंग जारी , अमेरिका ने कहा- हम हमेशा इजराइल के साथ रहेंगे

इजराइल और हमास के बीच जंग जारी , अमेरिका ने कहा- हम हमेशा इजराइल के साथ रहेंगे

इजराइल और हमास के बीच जंग और तेज होती ही जा रही है. लगातार दोनों तरफ से हमले तेज हो रहे है. इजराइल को इस युद्ध में अमेरिका सहित कई देशों का समर्थन मिल रहा है.

बता दें कि गाजा में किए गए इजराइल के हवाई हमलों में फिलिस्तीन के 700 बच्चों सहित 2 हजार से ज्यादा लोग मारे गए है. वहीं हमास के हमलों में मारे गए.इजराइलों की संख्या 1400 से ज्यादा है. जिसमें सैकड़ों सैनिक भी शामिल हैं.

युद्ध को लेकर अमेरिका ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र हर हाल में इजराइल के साथ खड़ा है. बता दें कि करीब 10 दिनों के बाद युद्ध में करीब 3 हजार से ज्यादा लोग मारे गए है. फिलहाल इस युद्ध को लेकर देखा जाए तो दुनिया कहीं-कहीं दो खेमों में बंट गई है. एक तो इजराइल के समर्थन में है.और दूसरा इजराइल के विरोध में.

यूएन प्रमुख ने हमास के हमलों और बंधक बनाए गए लोगों को लेकर कहा कि सभी बंधकों को बिना शर्त रिहा करना चाहिए. वहीं अभी गाजा पट्टी में आम लोगों के लिए भोजन,पानी और ईंधन पूरी तरीके से बंद हैं.

वहीं युद्ध को लेकर इजराइल के रक्षा मंत्री ने कहा कि पूरी तरीके से घेराबंदी कर दी जाएगी. और हम विनाश की कगार पर पहुंच गए है.लेकिन मैं मानवीय अपील करूंगा.अभी देखा जाए तो इजराइल हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी हमला कर रहा है.