Saturday , May 18 2024
Home / Uncategorized / वर्ल्ड इंडिया की रैंकिंग में आरआईएमसी को एजुकेशन में मिला सम्मान

वर्ल्ड इंडिया की रैंकिंग में आरआईएमसी को एजुकेशन में मिला सम्मान

देहरादून आरआईएमसी के नाम एक विशेष उपलब्धि जुड़ गई है। आरआईएमसी सर्वश्रेष्ठ सरकारी बोर्डिंग स्कूल की मान्यता मिली है। 1922 में स्थापित राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज का भारत के भावी लीडर्स को तैयार करने का समृद्ध इतिहास रहा है।

एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया की ओर से राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज (आरआईएमसी) को सर्वश्रेष्ठ सरकारी बोर्डिंग स्कूल के रूप में मान्यता दी है। आरआईएमसी के कमांडेंट कर्नल विक्रम कादियान ने कहा, यह सम्मान छात्रों, कर्मियों और प्रबंधन के समर्पण और मेहनत को दर्शाता है।

कहा, हम भविष्य के लीडर्स को तैयार करने के अपने मिशन को जारी रखेंगे, जो विशिष्टता के साथ हमारे राष्ट्र की सेवा करेंगे। कहा, 1922 में स्थापित राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज का भारत के भावी लीडर्स को तैयार करने का समृद्ध इतिहास रहा है। आरआईएमसी दशकों से युवाओं को कर्तव्यनिष्ठा, सम्मान और देशभक्ति की मजबूत भावना के साथ एक पूर्ण व्यक्तित्व के रूप में तैयार करता आ रहा है।

आरआईएमसी का गहन शैक्षणिक पाठ्यक्रम चरित्र निर्माण और नेतृत्व प्रशिक्षण पर जोर के साथ, पाठ्यपुस्तकों से परे शिक्षा प्रदान करता है। बताया, प्रमुख शिक्षा पत्रिका एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया देशभर के शैक्षणिक संस्थानों का वार्षिक सर्वेक्षण और रैंकिंग करती है। रैंकिंग अभिभावकों एवं छात्रों को विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों द्वारा दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करती है।

एजुकेशन वर्ल्ड की ओर से राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज को भारत में सर्वश्रेष्ठ सरकारी बोर्डिंग स्कूल के रूप में मान्यता दी गई है। कहा, स्कूल का शानदार इतिहास, शीर्ष स्तर की फैकल्टी, अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा और अनुशासन और नेतृत्व को बढ़ावा देने वाला वातावरण सम्मान को प्राप्त करने में सहायक रहा है।