Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / अल्मोड़ा : छात्रसंघ चुनाव में नौ दिन शेष, जानिये पूरी जानकारी?

अल्मोड़ा : छात्रसंघ चुनाव में नौ दिन शेष, जानिये पूरी जानकारी?

सात नवंबर को छात्रसंघ चुनाव होंगे। चुनाव तिथि घोषित होते ही संगठन से चुनाव लड़ने के दावेदारों ने ताकत झोंक दी है। ऐसे में एसएसजे विवि समेत इससे संबद्ध महाविद्यालयों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। परिसर और महाविद्यालय पोस्टर से पट गए हैं।

छात्रसंघ चुनाव में सिर्फ नौ दिन का समय शेष है। ऐसे में संभावित दावेदारों ने अपनी ताल ठोकते हुए प्रचार में ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। दावेदार अपने समर्थकों के साथ वोटर को अपने पक्ष में करने की पूरी जोर-आजमाइश कर रहे हैं।

सात नवंबर को छात्रसंघ चुनाव होंगे। चुनाव तिथि घोषित होते ही संगठन से चुनाव लड़ने के दावेदारों ने ताकत झोंक दी है। ऐसे में एसएसजे विवि समेत इससे संबद्ध महाविद्यालयों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। परिसर और महाविद्यालय पोस्टर से पट गए हैं। संभावित दावेदार और उनके समर्थक वोटर को रिझाने की पूरी जोर-आजमाइश में जुट गए हैं। कुछ निजी छात्र संगठनों ने भी अपने चेहरे सामने कर चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। निजी छात्र संगठनों की सक्रियता के चलते एसएसजे परिसर में इस बार रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। 

दावेदारों को टिकट कटने का सता रहा खतरा
छात्र संगठन के प्रत्याशी घोषित नहीं होने से कई संभावित दावेदारों को टिकट कटने का भी डर सता रहा है। एसएसजे परिसर में बीते चुनाव में ऐसा हो चुका है। ऐसे में संभावित दावेदार समर्थकों के साथ निर्दलीय चुनाव लड़ने की रणनीति पर भी मंत्रणा कर रहे हैं। 

चुनाव की सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। चुनाव को लेकर परिसर प्रबंधन सतर्कता से काम कर रहा है। पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न होंगे। 

नीरज अध्यक्ष, वरुण कपकोटी विवि प्रतिनिधि पद के प्रत्याशी घोषित 
चुनाव में कुछ दिन शेष हैं। ऐसे में प्रत्याशी घोषित करने का भी सिलसिला शुरू हो गया है। एबीवीपी ने इसकी शुरुआत की है। शुक्रवार देर शाम एबीवीपी ने एसएसजे परिसर में होने वाले चुनाव के लिए नीरज सिंह बिष्ट को अध्यक्ष, वरुण कपकोटी विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद का उम्मीदवार घोषित किया है। नगर के एक होटल में हुई बैठक के बाद संगठन के पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। वहां प्रांत सह संगठन मंत्री अंकित सुंदरियाल, क्षेत्रीय छात्रा प्रमुख काजल थापा, प्रांत सह मंत्री दीपक उप्रेती सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।