Saturday , May 18 2024
Home / Uncategorized / उत्तर प्रदेश: देवबंद पहुंचे अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से किया स्वागत

उत्तर प्रदेश: देवबंद पहुंचे अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से किया स्वागत

देवबंद पहुंचे अखिलेश यादव के तय रूट में बड़ी चूक हो गई। इसमें अफसरों की गलती सामने आई है। पढ़िए ताजा अपडेट क्या है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बृहस्पतिवार को देवबंद में पूर्व विधायक माविया अली के बेटे के शादी समारोह में शिरकत के लिए पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ नारेबाजी करते हुए स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में विधायक और सपा नेता मौजूद रहे।  

दोपहर करीब 1.40 मिनट पर अखिलेश यादव का कारों का काफिला फिरदौस गार्डन पहुंचा। यहां पूर्व विधायक माविया अली सहित सपा विधायकों ने उनकी अगुवाई की और बुके भेंट कर उनका स्वागत किया। वहीं, कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए अपने नेता का स्वागत किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस भर्ती तैनात किया गया था। 

वहीं, अखिलेश यादव की झलक पाने को सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ नोंकझोक होते भी देखी गई। अखिलेश यादव जब फिरदौस गार्डन पहुंचे तो वह समारोह में जाने वाले गेट से पहले ही कार से उतर गए। जिन्हें सुरक्षाकर्मियों ने पुनः कार में बैठाया और दूसरे रास्ते से भीतर लेकर गए।

अखिलेश यादव के तय रूट में बड़ी चूक
सहारनपुर में सरसावा हवाई पट्टी पर उतारने के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव का काफिला सरसावा की ओर मुड़ने के बजाय सहारनपुर की ओर चल दिया। जब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को चूक का पता चला तो तब तक काफिला करीब दो किलोमीटर सहारनपुर की ओर पिलखनी के समीप राधा स्वामी सत्संग भवन तक जा चुका था। जिसके बाद सभी गाड़ियों को वापस मुड़ने के आदेश हुए और अखिलेश यादव का काफिला तय रूट पर ही आया।

पूर्व मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल के हिसाब से तय रूट पर सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे लेकिन जिस रूट पर काफिला गलती से गया उस रूट पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे|

वहीं, इस मामले में एसपी ट्रैफिक सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि यह मानवीय भूल थी, जिसे सुधार लिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला तय रूट पर ही देवबंद पहुंचा।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के देवबंद आगमन के मद्देनजर नगर में सुरक्षा व्यवस्था सर्तक है। सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे और देवबंद-गंगोह बाईपास पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यहां पूर्व विधायक माविया अली के पुत्र हैदर अली के शादी समारोह में शिरक्त करने के लिए आए हैं। यहां पर आधा घंटा रुकने के बाद वह दिगंवत राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह राणा के पुज्ञ कार्तिकेय राणा के मजनूवाला रोड स्थित होटल पर पहुंचेंगे। जहां सपा कार्यकर्ता उनके स्वागत करेंगे।

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री सपा कार्यकर्ताओं के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी कर सकते हैं। इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है। इसलिए उनकी सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। नागल, देवबंद, बड़गांव से भारी पुलिस बल बुलाया गया है। पीएसी भी लगाई गई है।