Sunday , May 5 2024
Home / देश-विदेश / अमृतसर: सैर कर रहे काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर पर फायरिंग, पढिये पूरा मामला

अमृतसर: सैर कर रहे काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर पर फायरिंग, पढिये पूरा मामला

अमृतसर: काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर प्रभदीप सिंह उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने तरनतारन में विधायक के रिश्तेदार पर अवैध माइनिंग के आरोपों में केस दर्ज किया। इसके बाद उनका तबादला फिरोजपुर में कर दिया गया था।

अमृतसर के सदर थानातंर्गत फतेहगढ़ चूड़ियां रोड स्थित भुल्लर एवेन्यू में बुधवार सुबह सैर कर रहे काउंटर इंटेलिजेंस विभाग के इंस्पेक्टर प्रभदीप सिंह पर अचानक फायरिंग कर दी गई। उन्हें पहले से धमकियां मिल रही थी, इसलिए वे अकसर बुलेट प्रूफ जैकेट पहनते हैं। इसी बुलेट प्रूफ जैकेट से उनका बचाव हो गया। हालांकि इंस्पेक्टर को मामूली चोटें लगी हैं। वारदात की जानकारी मिलते ही सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और वारदात स्थल के आस-पास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर प्रभदीप सिंह ने ही पूर्व में तरनतारन के एक विधायक के रिश्तेदार पर अवैध माइनिंग का केस दर्ज किया था। जानकारी मुताबिक यह इंस्पेक्टर फतेहगढ़ चूड़ियां रोड स्थित भुल्लर एवेन्यू में रहते हैं। मौजूदा समय में वे फिरोजपुर काउंटर इंटेलिजेंस विंग में तैनात हैं।

रोजाना की तरह सीआई के इंस्पेक्टर बुधवार सुबह घर से सैर के लिए निकले थे। इस दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर गोलियां चला दी। हालांकि उन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी, बावजूद इसके उन्हें मामूली चोटें लग गई। इसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। दूसरी तरफ पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और सदर थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

तरनतारन के विधायक के रिश्तेदार पर दर्ज किया था केस
उल्लेखनीय है कि काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर प्रभदीप सिंह उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने तरनतारन में विधायक के रिश्तेदार पर अवैध माइनिंग के आरोपों में केस दर्ज किया। इसके बाद उनका तबादला फिरोजपुर में कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें कुछ समय से धमकियां मिल रही थी, तो इसे देखते हुए ही विभाग ने उन्हें बुलेट प्रूफ जैकेट उपलब्ध करवाई थी।