Sunday , May 19 2024
Home / मनोरंजन / ‘रामलीला’ ने बनाई दीपिका-रणवीर की जोड़ी, पढिये पूरी ख़बर

‘रामलीला’ ने बनाई दीपिका-रणवीर की जोड़ी, पढिये पूरी ख़बर

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी फिल्मी जगत की मशहूर जोड़ियों में से एक हैं। इस जोड़ी को ‘दीपवीर’ के नाम से जाना जाता है। आज ही के दिन साल 2018 में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। कपल ने एक नहीं दो रीति-रिवाज से शादी की थी। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले रणवीर-दीपिका की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। तो आइये जानते हैं ‘दीपवीर’ की शादी की सालगिरह पर उनकी प्रेम कहानी के बारे में….

ऐसे शुरू हुई ‘दीपवीर’ की लव स्टोरी
दीपिका और रणवीर की लव स्टोरी की बात करें तो फिल्म ‘रामलीला’ के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पहली मुलाकात डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के घर पर हुई थी। इसके बाद लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

2015 में की गुपचुप सगाई
हाल ही में, करण जौहर के रियलिटी चैट शो में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने खुद से जुड़े एक बड़े राज से पर्दा उठाते नजर आए थे। कपल ने बताया, ‘हम दोनों ने साल 2015 में गुपचुप सगाई कर ली थी’। रणवीर ने इसके पीछे की वजह का खुलासा करते हुए बताया था कि वह किसी भी हालत में दीपिका को खोना नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने बिना देर किए अपनी बहन और मां के साथ अभिनेत्री के लिए अंगूठी खरीदी और वैकेशन पर अचानक दीपिका को प्रपोज कर दिया था। रणवीर के प्रपोजल का दीपिका ने हां में जवाब दिया था।

दीपवीर की शादी को हुए पांच साल
दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने सात समंदर पार इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बालबियानेलो में दो रीति-रिवाज से शादी की थी। 14 नवंबर को कपल ने कोंकणी शादी की थी, जिसमें अभिनेत्री ने अपनी मां की दी हुई कांजीवरम साड़ी पहनी थीं। वहीं, 15 नवंबर को सिंधी रिवाज से शादी की, जिसमें दीपिका पादुकोण ने सब्यसाची का डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना था।

इस फिल्म में आएंगी नजर 
दीपिका के वर्कफ्रंट की बात करें तो अभिनेत्री को आखिरी बार फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। इसके साथ ही दीपिका अगली बार फिल्म ‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन के साथ नजर आएंगी। वहीं, रणवीर सिंह डायरेक्टर रोहित शेट्टी की एक्शन कॉप फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में नजर आएंगे। वह फरहान अख्तर की ‘डॉन- 3’ में भी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। खबरों के अनुसार, ‘दीपवीर’ अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए विदेश गए हुए हैं।