Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / जानिए 30 दिनों में ‘पठान’ ने कमाए इतने..

जानिए 30 दिनों में ‘पठान’ ने कमाए इतने..

शाह रुख खान ने ‘पठान’ फिल्म के साथ कमबैक किया और आते ही इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया। आज फिल्म को रिलीज हुए एक महीना पूरा हो चुका है। ‘पठान’ ने चार दिनों के अंदर ही 300 करोड़ के आंकड़े को छू लिया था। ऐसे में अगर एक महीने की कमाई की बात करें, तो जाहिर है कि फिल्म ने और भी बढ़िया कलेक्शन कर लिया होगा। ‘पठान’ के बाद शहजादा, एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया और सेल्फी रिलीज हुई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बड़े स्टार्स को लेते हुए बनी इन फिल्मों की रिलीज के बाद भी पठान ने अब तक कितनी कमाई कर ली।’पठान’ ने चौथ हफ्ते में करीब 13.95 करोड़ की कमाई की है, जो कि बेहद अच्छा हफ्ता रहा है। वहीं, शुक्रवार को नेशनल चेन्स पर फिल्म ने 27.08 करोड़ की कमाई की। शुक्रवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई एक करोड़ पर आकर रुकी, जिसके बाद इसका कुल कलेक्शन 520.16 करोड़ हो गया। ‘पठान’ फिल्म को सिर्फ भारत देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में बेशुमार प्यार मिल रहा है।  

बॉक्स ऑफिस पर पठान का रिजल्ट

17 फरवरी को दो बड़ी फिल्में- शहजादा और एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया रिलीज हुईं। इन दोनों फिल्मों की कमाई बॉक्स ऑफिस पर स्थिर बनी हुई है। 24 फरवरी को अक्षय कुमार और इमरान हाशमी स्टारर ‘सेल्फी’ रिलीज हुई, जिसकी ओपनिंग लो नंबर्स के साथ हुई। कार्तिक आर्यन की शहजादा फिल्म 30 करोड़ तक नहीं कमा पाई है। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर 30 दिन पूरे कर चुकी ‘पठान’का जलवा अब भी कायम है। लोगों को यह फिल्म पसंद आ रही है। यही वजह है कि यश राज बैनर तले बनी इस मूवी ने 1000 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

वाईआरएफ (यश राज प्रोडक्शन्स) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पठान फिल्म हिंदी सिनेमा की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई है। फिल्म का इंडिया में ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 629 करोड़ है, जिसमें से नेट कलेक्शन 520.16 करोड़ है। ओवरसीज फिल्म का कलेक्शन 380 करोड़ है।