Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू…

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू…

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह चुनाव भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच सेमी फाइनल माना जा रहा है। 15 महीने कमलनाथ और करीब साढ़े तीन साल शिवराज सिंह मुख्यमंत्री रहे। मतदाताओं ने दोनों पार्टियों का कार्यकाल देखा। अब फैसला जनता के हाथ में है, जो 230 विधानसभा सीटों पर लड़ रहे कुल 2533 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।

इस चुनाव में जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का भविष्य दांव पर लगा है, वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों का राजनीतिक भविष्य के लिए यह चुनाव अहम माना जा रहा है।

पीएम मोदी ने की मतदान की अपील

प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि राज्य के प्रत्येक क्षेत्र में मतदाता पूरी गर्मजोशी के साथ मतदान करेंगे। लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे। उन्होंने इस चुनाव में पहली बार वोटिंग करने वाले मतदाताओं को शुभकामनाएं दी।

शिवराज सिंह के भाई का दावा, फिर सरकार बना रही बीजेपी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोटे भाई नरेन्द्र चौहान ने कहा कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हम सभी अपना मत देने के लिए तैयार हैं। भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनने जा रही है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के कुल 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है।

दिमनी सीट पर फायरिंंग

मध्य प्रदेश के दिमनी विधानसभा सीट के एक बूथ पर सुबह-सुबह दो पक्ष आपस में भिड़ गए। झगड़ा इतना बढ़ गया कि गोली चल गई, जिससे भगदड़ मच गया। भगदड़ में दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। यह घटना मिरघान गाँव की है।