Wednesday , April 24 2024
Home / मनोरंजन / ‘जवान’ को टक्कर देने तेजी से आगे बढ़ रही ‘एनिमल’

‘जवान’ को टक्कर देने तेजी से आगे बढ़ रही ‘एनिमल’

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म ‘एनिमल’ इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। बीते दिन रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर ने फैंस के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। यूके और यूएस में फिल्म की एडवांस बुकिंग शानदार है, और वह भी तेलुगू डब संस्करण के लिए, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म के लिए कभी नहीं होती है। वहीं, फिल्म रिलीज से पहले ही एक बड़े मामले में शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘जवान’ को टक्कर देती नजर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आमतौर पर विदेशों में तेलुगू डब हिंदी फिल्मों के लिए शून्य अग्रिम है, लेकिन ‘एनिमल’ पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसका मतलब यह है कि देश में एडवांस बुकिंग शुरू होने पर ‘एनिमल’ निश्चित रूप से भारत में तेलुगू बॉक्स ऑफिस पर बड़ी शुरुआत करेगी।

इसके अलावा, ‘एनिमल’ अब ‘जवान’ (तेलुगू) के शुरुआती दिन के कारोबार को आसानी से कम कर सकता है, जो 4.72 करोड़ रुपये था। ‘एनिमल’ के तेलुगू बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘जवान’ को पछाड़ने की वजह निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म, तेलुगू ब्लॉकबस्टर ‘अर्जुन रेड्डी’ और इसके समान रूप से सफल हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ के बाद

लिए प्रशंसकों का एक समुह तैयार किया है।

वर्तमान में, रणबीर कपूर की तेलुगू राज्यों में सबसे बड़ी हिट ‘ब्रह्मास्त्र’ है, जिसने अपने तेलुगू डब संस्करण से 15.27 करोड़ रुपये और हिंदी संस्करण सहित 30.18 करोड़ रुपये की कमाई की। इसका मतलब यह है कि अगर इसकी एडवांस बुकिंग के मौजूदा रुझान को देखा जाए तो ‘एनिमल’, ‘जवान’ को पछाड़कर तेलुगू राज्यों में हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी।

‘एनिमल’ रणबीर कपूर के एक बड़े एक्शन हीरो में बदलाव को चिह्नित करेगा। इसके अतिरिक्त, यह बॉबी देओल को एक बड़े स्क्रीन स्टार के रूप में अपने करियर को पुनर्जीवित करने में भी मदद कर सकता है, क्योंकि उन्होंने ठोस वापसी की और पिछले दो वर्षों में ओटीटी पर एक स्टार बन गए। ‘एनिमल’ को सीबीएफसी द्वारा ए रेटिंग दी गई है और इसका रनटाइम 3 घंटे और 21 मिनट है। यह 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है, और बॉक्स ऑफिस पर इसकी भिड़ंत विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’ से होगी।