Saturday , March 2 2024
Home / खेल जगत / SA vs IND: क्या वनडे और टी-20 क्रिकेट से ब्रेक लेगें विराट कोहली

SA vs IND: क्या वनडे और टी-20 क्रिकेट से ब्रेक लेगें विराट कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 में हिस्सा ना लेने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वह फिलहाल व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। वह कुछ समय तक और ब्रेक चाहते हैं। हालांकि, वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट की सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

विराट कोहली ने व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेने की जानकारी बीसीसीआई को दे दी है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कोहली फिलहाल वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगें। दिसंबर महीने में भारत, साउथ अफ्रीका का दौरा करेंगा। यहां भारत वनडे, टी-20 और टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा।

केएल राहुल या जसप्रीत बुमराह संभाल सकते हैं कमान

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी फिलहाल वनडे और टी-20 सीरीज से ब्रेक चाहते हैं। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम की कमान संभाल सकते हैं। वहीं, चयनकर्ता जसप्रीत बुमराह को भी कप्तान बनाने पर विचार कर सकते हैं। इससे पहले केएल राहुल ने साल 2022 में साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम की कमान संभाली थी, जब विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी थी और रोहित शर्मा चोटिल थे।

विराट लंदन गए हैं छुट्टी मनाने

गौरतलब हो कि विराट कोहली ने हाल ही समाप्त हुए वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। विराट कोहली ने 11 मैच में 765 रन बनाए थे। फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी ब्रेक पर हैं। इनमें रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। कोहली फिलहाल लंदन में छुट्टी मनाने गए हैं।