Tuesday , March 5 2024
Home / मनोरंजन / बंगाली सिनेमा में होगी राखी गुलजार की वापसी…

बंगाली सिनेमा में होगी राखी गुलजार की वापसी…

दशकों तक सिल्वर स्क्रीन को रोशन करने के लिए मशहूर राखी गुलजार एक अंतराल के बाद बंगाली फिल्मों में वापसी कर रही हैं। बंगाल में उनकी आखिरी नाटकीय रिलीज रितुपर्णो घोष की 2003 में आई ‘शुभो माहुरत’ थी।

दशकों तक सिल्वर स्क्रीन को रोशन करने के लिए मशहूर राखी गुलजार एक अंतराल के बाद बंगाली फिल्मों में वापसी कर रही हैं। बंगाल में उनकी आखिरी नाटकीय रिलीज रितुपर्णो घोष की 2003 में आई ‘शुभो माहुरत’ थी। हालांकि उन्हें गौतम हलदर की ‘निर्बान’ में देखा गया था, जिसने 2019 में कई फिल्म समारोहों में भाग लिया, क्योंकि इसकी कोई नाटकीय रिलीज नहीं थी। इस तरह राखी को बंगाली फिल्म में बड़े पर्दे पर देखने के दो दशक पूरे हो गए।

जनवरी में शुरू होगी शूटिंग
‘निर्बान’ को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 50वें संस्करण के भारतीय पैनोरमा खंड में शामिल किया गया था और बाद में 2019 में कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। राखी गुलजार नंदिता रॉय द्वारा निर्देशित ‘अमर बॉस’ में नायक की भूमिका निभाएंगी, जिसकी शूटिंग तीन जनवरी से शुरू होने की उम्मीद है। फिल्म में शिबोप्रसाद मुखर्जी और सरबंती चटर्जी भी हैं।

राखी का सम्मान करती हैं नंदिता
नंदिता रॉय ने राखी गुलजार के साथ काम करने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मैं राखी दी का बहुत सम्मान करती हूं और लंबे समय से उनके साथ काम करना चाहती थी। उन्हीं को ध्यान में रखकर ‘अमर बॉस’ की कल्पना की गई थी। हम उनके साथ काम करने का अवसर पाकर बहुत खुश हैं।”

राखी के साथ काम करने पर उत्साहित हैं शिबोप्रसाद
शिबोप्रसाद ने कहा, “हम पिछले कुछ समय से राखी दी के संपर्क में हैं। उन्होंने हमारी अधिकांश फिल्में देखी हैं और कहा कि उनकी पसंदीदा हामी है। वह न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, बल्कि एक जिंदादिल इंसान, सीधी बात करने वाली इंसान भी हैं, ऐसी इंसान जो जानवरों के प्रति भी बहुत प्यार रखती हैं। उनके पास ऐसे कई गुण हैं, जो सचमुच मंत्रमुग्ध कर देने वाले हैं। हमें उनके साथ काम करने पर गर्व है।” नाटकीय रिलीज के दो दशकों के बाद राखी गुलजार नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी की ‘अमर बॉस’ के साथ बंगाली सिनेमा में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।