Monday , July 1 2024
Home / Uncategorized / मिर्जापुर में कैशवैन की लूट और हत्याकांड का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

मिर्जापुर में कैशवैन की लूट और हत्याकांड का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

मिर्जापुर में ढाई माह पुराने कैश वैन लूट और हत्याकांड में एक बदमाश को मुंबई के अंधेरी पूर्व में एमआईडीसी स्थित एक बस्ती से गिरफ्तार किया गया है। बदमाश का नाम झारखंड के चतरा का चंदन पासवान है। उसे पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई से मिर्जापुर लाएगी। रविवार को उसे वाराणसी लाया जाएगा, फिर यहां से मिर्जापुर ले जाया जाएगा।

मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर के पास बदमाशों ने 12 सितंबर को दिनदहाड़े फायरिंग कर कैश वैन से 35 लाख रुपये लूटे थे। इस दौरान कैश वैन के गार्ड की गोली लगने से मौत हो गई थी और दो कैशियर समेत तीन लोग घायल हुए थे। सीसी कैमरे में कैद हुए बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 20 टीमों के साथ ही एसटीएफ ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों से लेकर बिहार और झारखंड तक खोजबीन की। लेकिन सफलता नहीं मिली।

मुंबई पुलिस के अनुसार, मिर्जापुर में वारदात के बाद चंदन मुंबई भाग आया था। यहां झुग्गी बस्ती में तीन हजार रुपये महीने किराया देकर रहता था। उसकी गिरफ्तारी में सर्विलांस की अहम भूमिका रही। मिर्जापुर की पुलिस के इनपुट के आधार पर उसे मुंबई पुलिस की मदद से पकड़ने में सफलता मिली।

पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीमें की गई रवाना
कैश वैन लूट, हत्या और हत्या के प्रयास की सनसनीखेज वारदात की एक अहम कड़ी चंदन पासवान है। उससे पूछताछ की जाएगी तो वारदात में शामिल अन्य बदमाशों के संबंध में पुलिस को अहम जानकारियां हाथ लगेगी। सूत्रों का दावा है कि चंदन से प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर वारदात में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए मिर्जापुर की पुलिस टीमें रवाना भी कर दी गई हैं।