Saturday , March 2 2024
Home / जीवनशैली / कैजुअल पार्टी के लिए रेडी होते वक्त ध्यान रखें ये बातें

कैजुअल पार्टी के लिए रेडी होते वक्त ध्यान रखें ये बातें

बात किसी खास फंक्शन में जाने की हो, तो लोगों को बेस्ट ड्रेस चूज़ करने में घंटों लग जाते हैं। अलग-अलग तरह की पार्टी के हिसाब से ड्रेस का सेलेक्शन काफी मुश्किल काम होता है। ऐसे में अगर आप भी कैजुअल पार्टी में जाने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो कुछ टिप्स की मदद लेकर आसानी से पार्टी की शान बन सकते हैं।

कैजु्ल हो ड्रेसिंग का तरीका

आमतौर पर थीम बेस्ड पार्टी की ड्रेस को दोबारा पहनने के लिए लोगों को कई बार सोचना पड़ता है, लेकिन कैजुअल अटायर के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। कैजु्अल पार्टी के अलावा रिसेप्शन, डिनर डेट और इवनिंग इवेंट में गाउन, वन पीस, मैक्सी ड्रेस, साड़ी, सलवार-कमीज, कॉडर्स या थ्री पीस सेट को आराम से कैरी कर सकती हैं, वहीं पुरुष शर्ट-पैंट, कॉर्ड सेट या टीशर्ट-जॉगर्स आदि पहन सकते हैं।

फैब्रिक पर फोकस करें

इस तरह की पार्टी के लिए खास फैब्रिक वाली ड्रेस पहनना बेस्ट रहता है। इसके लिए वेलवेट या सिल्क फैब्रिक की ड्रेस भी कैरी की जा सकती है, इससे लुक क्लासी नजर आएगा और आपका ड्रेसिंग सेंस भी सबसे हटकर दिखेगा।

डेनिम को करें ट्राई

कैजुअल पार्टी में पुरुषों के लिए सिर्फ फॉर्मल ड्रेस पहनना ही जरूरी नहीं, बल्कि आप चाहें तो कुर्ता-पजामा या वेस्ट कोट के साथ भी अपने लुक को खास दिखा सकते हैं। इसके लिए कैजुअल शर्ट पर वेस्ट कोट के साथ डेनिम जींस कैरी करना अच्छा ऑप्शन है।

कलर्स के साथ करें एक्सपेरिमेंट

खास मौकों पर कलर का ध्यान रखना भी जरूरी है। वैसे तो कैजुअल पार्टी का ड्रेस कोड इनविटेशन में मेंशन रहता है। अगर ऐसा न हो, तो डार्क कलर की ड्रेस पहनना बेस्ट है। पार्टी में जहां माइल्ड ब्लू कलर आपको रॉयल लुक देने का काम करता है, वहीं व्हाइट टी शर्ट में भी फोटो काफी अच्छी आती है।

एक्सेसरीज दिलाएंगी हटके लुक

पार्टी की ड्रेस के साथ ही एक्सेसरीज पर भी फोकस करना जरूरी है। इसलिए ब्रैंडेड या ट्रेंडी एक्सेसरीज को अपनी किट में जगह दें। फुटवेयर में म्यूल्स, वेजेज, हील्स, शूज या बैली ट्राई करें, तो वही पुरुष लोफर्स, स्पोर्ट्स शूज पहन सकते हैं। आउटफिट्स के साथ बेल्ट जरूरी लग रहा है, तो उसे भी पहनें। वॉच कैरी करना न भूलें और स्टेटमेंट ज्वैलरी के साथ लुक को पूरा करें।