Saturday , May 4 2024
Home / MainSlide / भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नये मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नये मुख्यमंत्री

जयपुर 12 दिसम्बर।श्री भजनलाल शर्मा राजस्थान के नये मुख्यमंत्री होंगे। आज यहां भाजपा मुख्‍यालय में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया।

 केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा विनोद तावड़े और सरोज पांडे बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित थे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने श्री शर्मा के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका वरिष्ठ विधायक किरोड़ी लाल मीणा, मदन दिलावर समेत सभी ने समर्थन किया।

   श्री शर्मा मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले हैं और पहली बार सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गये हैं। श्री शर्मा लम्बे समय से प्रदेश महामंत्री के रूप में काम कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने पार्टी के विभिन्न पदों पर कार्य किया है। श्री शर्मा के अलावा दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उप मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। 

    श्रीमती दिया कुमारी जयपुर के विद्याधर नगर से जबकि श्री बैरवा दूदू से विधायक हैं। अजमेर उत्तर से विधायक चुने गये वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भजन लाल शर्मा ने पार्टी नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रदेश की जनता को सर्वांगीण विकास का भरोसा दिलाया।