Monday , May 6 2024
Home / Uncategorized / डग्गामारी पर शिकंजा: 11 दिन में 276 वाहनों पर कार्रवाई, 57.22 लाख रुपये का लगा जुर्माना

डग्गामारी पर शिकंजा: 11 दिन में 276 वाहनों पर कार्रवाई, 57.22 लाख रुपये का लगा जुर्माना

बरेली में डीएम के आदेश पर परिवहन विभाग की ओर से अनाधिकृत वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर एक से 11 दिसंबर तक 276 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनमें 40 बसें, 14 वैन और 222 व्यावसायिक वाहन शामिल हैं। 10 बसें, आठ वैन और 30 व्यावसायिक वाहनों को सीज किया गया है। अभियान के दौरान आठ स्कूल वैन का भी चालान किया गया है। 

एक महीने में यातायात नियम तोड़ने के मामलों में 226 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित किए गए हैं। तीन बार से ज्यादा चालान के मामलों में भी नवंबर में 90 से ज्यादा लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। 

एआरटीओ प्रवर्तन जेपी गुप्ता ने बताया कि 15 दिसंबर से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा शुरू हो रहा है। इस दौरान वाहनों में रिफलेक्टर लगाने, लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

हाईवे किनारे वाहन खड़े किए तो कार्रवाई
कोहरे के दौरान हाईवे किनारे वाहनों के खड़े होने से हादसों का खतरा बढ़ जाता है। आईजी डॉ. राकेश सिंह ने रेंज के सभी एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि हाईवे किनारे रात में खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

आरटीओ प्रवर्तन दिनेश कुमार ने बताया कि बरेली, पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर के एआरटीओ को हाईवे किनारे और ढाबों पर खड़े होने वाले भारी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। चारों जिलों में अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।