Thursday , May 9 2024
Home / मनोरंजन / डंकी: रिलीज से पहले ही शाहरुख ने फिल्म की कहानी से उठाया पर्दा…

डंकी: रिलीज से पहले ही शाहरुख ने फिल्म की कहानी से उठाया पर्दा…

‘पठान’ और ‘जवान’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद शाहरुख खान अपनी फिल्म डंकी से इस साल हैट्रिक लगाने को तैयार हैं। ‘डंकी’ 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में आएगी, जिसकी वर्ल्डवाइड एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। फिल्म की रिलीज से पहले किंग खान ने दुबई में एक स्पेशल फैन इवेंट किया। इस दौरान शाहरुख पूरी तरह से मस्ती के मूड में नजर आए और उन्होंने जमकर डांस भी किया। इस दौरान शाहरुख ने फिल्म की कहानी पर से भी पर्दा उठाया है। तो आइए जानते हैं कि किंग खान ने आखिर ऐसा क्यों किया है।

फिल्म की कहानी के बारे में किया खुलासा
कार्गो जींस और जैकेट पहने शाहरुख ने फिल्म के गाने ‘ओ माही’ पर जबरदस्त परफार्मेंस दी। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म पठान के सुपरहिट सॉन्ग ‘झूमे जो पठान’ पर भी डांस किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद फैंस से बातचीत भी की। शाहरुख ने ‘डंकी’ की कहानी और फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से भी फैंस से साझा किए। फिल्म की कहानी के बारे में खुलासा करते हुए किंग खान ने बताया कि फिल्म डंकी ‘जहां घर है वहीं दिल है’ के इर्द-गिर्द घूमती है।

जहां घर है वहीं दिल है
फैंस से बातचीत करते हुए शाहरुख ने कहा, ‘मैं जानता हूं आप में से बहुत से लोग अपना घर छोड़कर यहां दुबई में अपना दूसरा घर बना लिया है। यहां बहुत से लोग भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और विश्व के अलग-अलग हिस्सों से आकर बसे हैं। आप सब लोग अपने घर से दूर हैं और आपको अपने घर से गहरा लगाव है। आप सबका घर वापस जाने का भी बहुत मन करता होगा। ऐसे ही यह पूरी फिल्म अपने घर के बारे में बात करती हैं, जहां आपका दिल है।’

डंकी फ्लाइट्स’ पर आधारित है फिल्म
बता दें कि, घर वापसी के अलावा इस फिल्म में दोस्ती की कहानी भी बयां की गई है। डंकी अवैध रूप से अपने पसंदीदा देश में घुसने की प्रक्रिया यानी ‘डंकी फ्लाइट्स’ पर आधारित है। इसके बारे में विस्तार से बताते हुए शाहरुख ने कहा, ‘यह फिल्म देश से बाहर जाने और अपने भविष्य की तलाश करने से जुड़ी है। लेकिन, इनके किरदारों को अपने घर से गहरा प्रेम रहता है, जिसके बाद फिल्म की कहानी घर वापस लौटने की कहानी से जुड़ी हुई है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि आप दुनिया में कहां रहते हैं। दिल में हमेशा घर वापस आने की चाहत रहती है।’

पूरे परिवार के साथ देखें फिल्म
इस दौरान शाहरुख ने फैंस को पूरे परिवार के साथ फिल्म देखने को कहा। उन्होंने कहा, ‘अपने माता-पिता, बच्चे और पूरे परिवार के साथ फिल्म देखने जाइए। इसमें बहुत ही खूबसूरत संदेश है।’ बता दें कि डंकी को बीते सप्ताह सीबीएफसी ने कुछ सुधार के साथ यू/ए सर्टिफिकेट देकर रिलीज को हरी झंडी दी। यह फिल्म 161 मिनट लंबी है। 2023 में एक के बाद एक पठान और जवान के एक्शन ब्लॉकबस्टर के बाद यह शाहरुख की इस साल तीसरी और आखिरी फिल्म है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म शाहरुख के अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर भी महत्वपूर्ण भूमिका में है।