Sunday , May 19 2024
Home / मनोरंजन / ‘एनिमल’ ने बजाया सफलता का बिगुल, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी बॉलीवुड फिल्म

‘एनिमल’ ने बजाया सफलता का बिगुल, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी बॉलीवुड फिल्म

रणबीर कपूर के लिए साल 2023 की शुरुआत ‘तू झूठी, मैं मक्कार’ के साथ भले ही ठीक ठाक हुई हो, लेकिन उनके साल 2023 का अंत बहुत ही रॉक-सॉलिड होने वाला है। 1 दिसंबर को उनकी फिल्म ‘एनिमल’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी।

संदीप रेड्डी वांगा की इस फिल्म में रणबीर कपूर ने अब तक का अपने करियर का सबसे अलग किरदार अदा किया था। ‘एनिमल’ को सिनेमाघरों में रिलीज हुए लगभग 19 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन फिल्म के लिए फैंस का क्रेज कम होता नजर नहीं आ रहा है।

डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर ‘एनिमल’ की कमाई काफी अच्छी हो रही है, लेकिन वर्ल्डवाइड रणबीर कपूर-बॉबी देओल की फिल्म दोगुनी रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

एनिमल ने दुनियाभर में बजा दिया अपनी सफलता का डंका
जवान के बाद अगर किसी फिल्म ने बहुत ही तेज रफ्तार से कमाई की है, तो वह है ‘एनिमल’। रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल स्टारर ‘एनिमल’ ने वर्ल्डवाइड अब तक ‘टाइगर 3’ से लेकर सनी देओल की ‘गदर 2’ तक को पीछे छोड़ दिया है। ‘सांवरिया’ रणबीर कपूर के 16 साल के करियर की ये पहली फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है।

रिलीज के 19 दिन बाद भी वर्ल्डवाइड एनिमल ने हार नहीं मानी है। रविवार तक बॉक्स ऑफिस पर 835.करोड़ की कमाई करने वाली इस मूवी ने वर्ल्डवाइड मंगलवार को भी अच्छा बिजनेस किया। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनिमल मूवी ने अब तक दुनियाभर में 843 करोड़ की टोटल कमाई कर ली है।

एनिमल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन-

एनिमल वर्ल्डवाइड कलेक्शन843 करोड़ रुपए
एनिमल ओवरसीज कलेक्शन225.45 करोड़ रुपए
एनिमल कलेक्शन रविवार टू मंगलवार8 करोड़ रुपए

इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी फिल्म बनी ‘एनिमल’

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म ‘एनिमल’ ने 2 दिनों के अंदर लगभग 8 करोड़ का कारोबार कर लिया है। ओवरसीज मार्केट में शाह रुख खान की ‘जवान’ के बाद ‘एनिमल’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बन चुकी है। इस फिल्म ने ओवरसीज 225.45 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया है।

आपको बता दें कि ‘एनिमल’ इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी बॉलीवुड मूवी बन चुकी है। इस फिल्म से आगे रेस में फिलहाल सीक्रेट सुपरस्टार, बजरंगी भाईजान, पठान, जवान और दंगल चल रही है।