Sunday , May 5 2024
Home / मनोरंजन / बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं टीवी के ये मशहूर सितारे…

बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं टीवी के ये मशहूर सितारे…

बड़े पर्दे पर आने के लिए सितारे बहुत संघर्ष करते हैं। ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेना, एड्स में काम करना फिर छोटे पर्दे पर करियर की शुरुआत करना और धीरे से बड़े पर्दे तक पहुंचना, यह सब आसान काम नहीं है। ऐसे में कई सितारे सीधे बड़े पर्दे पर पहुंचने और मशहूर होने के लिए बी और सी ग्रेड फिल्मों का भी सहारा लेते हैं। टीवी जगत में भी कई ऐसे सितारे शामिल हैं जिन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम किया है, तो चलिए आपको उनके बारे में बताते हैं-

उर्वशी ढोलकिया
बिग बॉस-6 की विजेता उर्वशी ढोलकिया टीवी जगत की नामचीन हस्तियों में शुमार हैं। ‘कभी सौतन कभी सहेली’, कसौटी जिंदगी की, मेंहदी तेरे नाम की, जस्सी जैसी कोई नहीं, देख भई देख आदि कई धारावाहिकों और कॉमेडी सर्कस से शोहरत पाने वाली उर्वशी ने अपने अभिनय की शुरूआत बी-सी ग्रेड फिल्मों और एडल्ट फिल्मों से की थी। उनकी मलयालम एडल्ट फिल्म ‘स्वपनम’ और ‘चुंबन’ ने काफी नाम कमाया था।

दिशा वकानी
दिशा वकानी सब टीवी पर प्रसारित धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल की पत्नी ‘दयाबेन’ के रूप में मशहूर हैं। उन्हें अपने किरदार के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कॉमेडी व कॉमिक रोल का नेशनल और इंडियन टेली एकेडमी अवार्ड भी हासिल है। दिशा एक समय में बी-ग्रेड फिल्मों का चर्चित चेहरा हुआ करती थीं। उनकी एक फिल्म ‘कमसिन’ काफी चर्चित रही थी।

अमित पचौरी
बी और सी ग्रेड फिल्मों की फेहरिस्त में सिर्फ अभिनेत्रियां ही नहीं, जानेमाने अभिनेताओं के नाम भी शुमार हैं। इसमें सबसे ऊपर नाम आता है अमित पचौरी का। उन्होंने करियर के शुरुआत में कई बी और सी ग्रेड फिल्में की हैं। बेडरूम, सुंदर पड़ोसन, फ्री एंट्री, प्रेम सूत्र, अंगूर, एक नामर्द, नर-नारी, तवायफ, प्राचीन कामसूत्र, दरवाजा, आदम खोर और हसीना आदि चुनिंदा फिल्में हैं।

समीर कोचर
इस लिस्ट में टीवी अभिनेता समीर कोचर का नाम भी शामिल है। उन्होंने भी करियर की शुरुआत में ऐसी फिल्मों में काम किया है। जब समीर भी अभिनय जगत में गुमनाम थे, तब उनके हिस्से में सिर्फ बी-ग्रेड फिल्में ही थीं। वह फिल्म ‘एक से मेरा क्या होगा’ में कई बालाओं के साथ हॉट सीन में नजर आए थे।

श्वेता तिवारी
टीवी की मशहूर हसीना श्वेता तिवारी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। श्वेता कई हिट सीरियल्स में काम कर चुकी हैं, लेकिन इससे पहले वे बी ग्रेड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने भी भोजपुरी सिनेमा में कई बोल्ड फिल्मों में काम किया है।