Saturday , May 4 2024
Home / मनोरंजन / हाईकोर्ट ने ईडी को भेजा नोटिस, जैकलीन की एफआईआर रद्द कराने की याचिका पर मांगा जवाब…

हाईकोर्ट ने ईडी को भेजा नोटिस, जैकलीन की एफआईआर रद्द कराने की याचिका पर मांगा जवाब…

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपेय मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अभिनेत्री से कई दफा पूछताछ कर चुका है। वहीं, एक्ट्रेस ने इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईसीआईआर (एफआईआर) और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर पूरक आरोपपत्र को खारिच कराने के लिए याचिका डाली है। इस पर अब हाईकोर्ट ने प्रतिक्रिया दी है।

जनवरी में होगी अगली सुनवाई
दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को जैकलीन की एफआईआर रद्द कराने की याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है। उच्च न्यायालय ने इस संबंध में ईडी को नोटिस जारी किया है। न्यायमूर्ति ज्योति सिंह ने अभिनेत्री की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया। अब इस मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।

आरोप पत्र खारिच कराने की भी अपील
बता दें कि अभिनेत्री ने अपनी याचिका में ईडी द्वारा दायर दूसरे पूरक आरोप पत्र को खारिज करने की मांग भी की है। और यहां एक ट्रायल कोर्ट के समक्ष लंबित संबंधित कार्यवाही को रद्द करने की भी मांग की गई है। बता दें कि जैकलीन फर्नांडीज, ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं।

ईडी ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
बता दें कि एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ दायर एफआईआर और चार्जशीट को रद्द करने की मांग के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी द्वारा उपलब्ध कराए गए एविडेंस प्रूफ के रूप में काम करेंगे कि याचिकाकर्ता निर्दोष है और वो सुकेश की टारगेट बनी हैं।