Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोरबा में एक क्वार्टर में लगी भीषण आग, घर का सामान जलकर खाक

कोरबा में एक क्वार्टर में लगी भीषण आग, घर का सामान जलकर खाक

सिविल लाइन थाना अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के एक क्वार्टर में भीषण आग लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक, तड़के सुबह 4 बजे की घटना बताई जा रही है।

कोरबा की एक कॉलोनी में आग लगने की खबर सामने आई है। सिविल लाइन थाना अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के एक क्वार्टर में भीषण आग लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक, तड़के सुबह 4 बजे की घटना बताई जा रही है। आगजनी के बाद कॉलोनी में हड़कप मच गया।

हादसे के बाद यहां से लोग आसपास के मकान छोड़ भागे। शार्टसर्किट के चलते आग लगना बताया जा रहा है। आगजनी में घर पर रखी आलमारी, कूलर,पंखा बेड समेत घर का सामान जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे दो दमकल वाहनों की मदद से भारी मशकत के बाद आग पर काबू पाया गया।

एसबीआई बैंक में चपरासी का काम करने वाले मनोज कुमार देवांगन हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहता है। देर रात वो खाना खा कर सो गया। सुबह चार बजे लगभग अचानक घर पर धुआं उठता देख वो अपने कमरे से बाहर निकला और चिख पुकार मचाने लगी। आसपास कॉलोनी वासियों का दरवाजा खटखटाया देखते ही देखते आग की लपेट बढ़ने लगीं। फ्रिज के ब्लास्ट होने के बाद कॉलोनी में हड़कप मच गया। सभी घर से बाहर निकल कर भागने लगे।

मनोज कुमार ने बताया कि वह बाहर वाले रूम में सोया हुआ था। अंदर पूजा रूम में आग लगी थी। जहां आग देखते ही देखते पूरे कमरे में फैल गई और घर में रखी अलमारी, लकड़ी का दीवान, पंखा समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची दो दमकल वहां की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। तब जाकर कॉलोनी वासियों ने राहत की सांस ली।

पड़ोसी दिनेश कुमार ने बताया कि आवाज सुनकर वह घर से बाहर निकल आया। इसके बाद देखा कि ऊपर तीसरी मंजिले पर आग लगी हुई है। इसकी सूचना उसने 112 और दमकल वाहन को समय रहते अगर दमकल मौके पर नहीं पहुंचते तो आसपास के घरों को भी भारी नुकसान हो सकता था। वहीं मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।