Saturday , September 21 2024
Home / छत्तीसगढ़ / पांच साल बाद घर वापसी: कोरबा में 101 परिवारों ने अपनाया हिंदू धर्म

पांच साल बाद घर वापसी: कोरबा में 101 परिवारों ने अपनाया हिंदू धर्म

कोरबा में धर्मसेना ने 101 परिवार की घर वापसी कराई है। धर्म परिवर्तन कर चुके परिवारों को गंगाजल से वापसी कराई है। कार्यक्रम स्थल में हिन्दू धर्म का जयकारा गूंजा।

धर्मसेना की ओर से कटघोरा के संस्कृतिक भवन में रविवार को धर्मांतरण कर चुके परिवारों की घर वापसी कार्यक्रम रखा गया। यहां समाज प्रमुख का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में हिंदू धर्म से दूसरे धर्म में गए 101 परिवारों की घर वापसी कराई गई और ये सभी वापस सनातन धर्म में शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सभी परिवार के पैर पखारे और उन्हें तिलक लगाकर घर वापसी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हिंदुत्व किसी जाति का नहीं राष्ट्रीयता का प्रतीक है, इतिहास गवाह है।

आगे कहा कि जहां हिंदू घटा है देश बंटा है। इसीलिए हिंदू बचाना मंदिर बनाने से भी बड़ा कार्य है। क्योंकि हिंदू ही मंदिर बनाएगा मंदिर हिंदू नहीं। सम्मेलन में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं ये धर्मांतरण का घिनौना कार्य बंद कर दो अन्यथा इसका दूरगामी परिणाम विचारणीय होगा।

धर्म सेवा के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि छत्तीसगढ़ में एक बड़े स्तर पर धर्म परिवर्तन का सिलसिला जारी था। जिस पर हिंदू संगठन के द्वारा अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस शासन काल में पिछले 5 सालों में धर्म परिवर्तन हुए।

सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा शासन काल में धर्म परिवर्तन पर बिल्कुल अंकुश लगाया जाएगा। आज इस कार्यक्रम में जो भी हिंदू भाई शामिल हुए और घर वापसी हुई है। उनका स्वागत है। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में धर्म सेना के कार्यकर्ता और प्रमुख लोग शामिल थे। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का सभी हिंदुओं ने संकल्प लिया।