Sunday , May 12 2024
Home / देश-विदेश / यूक्रेन ने क्रीमिया पर किया अटैक,एक बड़ा लैंडिंग जहाज हुआ क्षतिग्रस्त

यूक्रेन ने क्रीमिया पर किया अटैक,एक बड़ा लैंडिंग जहाज हुआ क्षतिग्रस्त

रूस और यूक्रेन का युद्ध अभी भी जारी है। दोनों ही देश लगातार एकदूसरे पर आक्रमण कर रहे हैं। इस युद्ध के बीच यूक्रेन ने एक बार फिर रूस पर हमला किया है। इस हमले में रूस के एक व्यक्ति की मौत हो गई है तो वहीं दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले कि जानकारी रूस के रक्षा मंत्रालय और अधिकारियों ने दी।

 रूस और यूक्रेन का युद्ध अभी भी जारी है। दोनों ही देश लगातार एकदूसरे पर आक्रमण कर रहे हैं। इस युद्ध के बीच यूक्रेन ने एक बार फिर रूस पर हमला किया है। इस हमले में रूस के एक व्यक्ति की मौत हो गई है तो वहीं दो लोग घायल बताए जा रहे हैं।

इस हमले कि जानकारी देते हुए रूस के रक्षा मंत्रालय और अधिकारियों ने कहा कि क्रीमिया के बंदरगाह शहर फियोदोसिया पर रात भर यूक्रेन की तरफ से हमला किया गया। उन्होंने आगे बताया कि यूक्रेनी हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए हैं। मॉस्को ने मंगलवार को कहा कि नोवोचेर्कस्क नामक एक बड़ा लैंडिंग जहाज क्षतिग्रस्त हो गया।

लैंडिंग जहाज नोवोचेर्कस्क 1980 से दे रहा था सेवा

‘नोवोचेर्कस्क’ को पोलैंड में बनाया गया था और 1980 के दशक के अंत में सेवा में आया था। यह एक उभयचर (Amphibious) लैंडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह टैंक सहित विभिन्न प्रकार के बख्तरबंद वाहनों को ले जा सकता है।

हमले में गाइडेड मिसाइलों का किया गया इस्तेमाल

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा कि यूक्रेन ने फियोदोसिया पर हमला करने के लिए विमान द्वारा लॉन्च की गई गाइडेड मिसाइलों का इस्तेमाल किया था। टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कई रूसी समाचार आउटलेट्स पर कथित तौर पर बंदरगाह से पोस्ट किए गए फुटेज में शक्तिशाली विस्फोट होते और आग जलती हुई दिखाई दी।

रूस द्वारा स्थापित क्रीमिया के गवर्नर सर्गेई अक्स्योनोव ने टेलीग्राम मैसेजिंग एप पर कहा कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए।