Wednesday , May 8 2024
Home / छत्तीसगढ़ / आरक्षक भीम सिंह की पत्नी को ईडी का नोटिस, पढ़िये पूरी ख़बर

आरक्षक भीम सिंह की पत्नी को ईडी का नोटिस, पढ़िये पूरी ख़बर

इस नोटिस में सीमा यादव को 28 दिसंबर 2023 को दोपहर 12.30 बजे रायपुर कार्यालय में पेश होने के लिए लिखा था जबकि नोटिस चस्पा करने का दिन भी 28 दिसंबर का था, जानकारी के मुताबिक सीमा यादव के खाते में कई बड़े ट्रांजेक्शन किए गए हैं।

दुर्ग में महादेव सट्टा ऐप मामले में गिरफ्तार आरक्षक भीम सिंह यादव की पत्नी को ईडी ने नोटिस जारी किया है। भीम यादव के घर पर सीमा यादव के नाम पर नोटिस चस्पा कर उसे कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

ईडी की टीम 28 दिंसबर को आरक्षक भीम यादव के घर पहुंची जहां घर में ताला लगा हुआ था जिसके बाद ईडी ने घर पर नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई। नोटिस में आरक्षक भीम यादव की पत्नी सीमा यादव के नाम समन चस्पा किया है और पूछताछ के लिए आरक्षक की पत्नी को ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है। इस नोटिस में सीमा यादव को 28 दिसंबर 2023 को दोपहर 12.30 बजे रायपुर कार्यालय में पेश होने के लिए लिखा था जबकि नोटिस चस्पा करने का दिन भी 28 दिसंबर का था, जानकारी के मुताबिक सीमा यादव के खाते में कई बड़े ट्रांजेक्शन किए गए हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी के अफसरों ने रायपुर और भिलाई से लगभग सात करोड़ रुपये के साथ असीम दास उर्फ बप्पा और आरक्षक भीम सिंह यादव को गिरफ्तार किया था। ईडी ने बीते तीन नवंबर को भिलाई के हाउसिंग बोर्ड निवासी असीम दास उर्फ बप्पा के घर और रायपुर स्थित होटल से लगभग सात करोड़ रुपये नगद जब्त किये थे। इस दौरान 15 करोड़ से अधिक के ऑनलाइन अकाउंट सीज किए गए थे।

ईडी ने आरक्षक भीम यादव और असीम बप्पा को गिरफ्तार कर रायपुर कोर्ट में अजय सिंह राजपूत की बेंच में पेश किया। आरक्षक और असीम दास अभी भी न्यायिक हिरासत में है। आरक्षक भीम सिंह यादव और उसके दोनों भाई आरक्षक नकुल यादव और सहदेव यादव शुरुआत से ही ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप में संलिप्त हैं। इसकी वजह से इन तीनों ने बड़े पैमाने पर काला धन अर्जित किया है। ईडी ने जब आरक्षक भीम सिंह का बैंक अकाउंट खंगाला तो पत्नी सीमा यादव के बैंक खाते में भी बड़ी रकम का ट्रांजेक्शन होना पाया गया। इसी वजह से ईडी ने भीम की पत्नी सीमा यादव को समन भेजकर कार्यालय में पेश होने को कहा है।