Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / रमन ने दिए रेलवे ओवर और अंडर ब्रिजो को जल्द पूर्ण कराने के निर्देश

रमन ने दिए रेलवे ओवर और अंडर ब्रिजो को जल्द पूर्ण कराने के निर्देश

रायपुर 08 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने प्रदेश में निर्माणाधीन रेलवे ओव्हर तथा अंडर ब्रिजों के निर्माण में लोक निर्माण विभाग के अलावा रेलवे से संबंधित लंबित कार्यों को विशेष गति देते हुए समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए है।

डॉ.सिंह ने आज यहां समीक्षा बैठक में रेलवे ओवर तथा अंडर ब्रिजों के निर्माण में तेजी लाने और रेल्वे में लंबित विभिन्न कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन्होंने रेलवे से अनुमोदन के लिए भेजे गए कार्यों में जल्द औपचारिताएं पूर्ण कराने के निर्देश दिए।  मुख्यमंत्री ने बैठक में सबसे पहले रायपुर शहर स्थित फाफाडीह तेलीबांधा- नया रायपुर स्थित छोटी रेल लाइन की भूमि पर फ्लाई ओवर सहित फोर लेन एक्सप्रेस वे के निर्माण की समीक्षा की।

उन्होंने कहा एक्सप्रेस वे को रायपुर रेल्वे स्टेशन से जोड़ने के लिए तीन सौ मीटर सड़क निर्माण की आवश्यकता है इसके लिए रेल्वे द्वारा जल्द सहमति दी जाए। इसी मार्ग में रेल्वे की भूमि में विद्युत पोल एवं पाइपलाइन आदि को जल्द हटाने भी कहा जिससे फ्लाई ओवर का निर्माण तेजी से हो सके।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में लगभग आठ सौ करोड़ रूपए के रेल्वे ओवर तथा अंडर ब्रिजों और फ्लाई ओबरों का निर्माण किया जा रहा है। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, मुख्य सचिव अजय सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और लोक निर्माण विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे  के महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन तथा मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।