Sunday , April 28 2024
Home / खास ख़बर / कोटद्वार : 15 जनवरी को बोक्सा जनजाति के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम मोदी

कोटद्वार : 15 जनवरी को बोक्सा जनजाति के लोगों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम-जनमन के तहत कोटद्वार की बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों के साथ 15 जनवरी को वर्चुअल संवाद करेंगे। भारत सरकार द्वारा कोटद्वार के अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर गांव को चयनित किया गया है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने पौड़ी में प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बोक्सा क्षेत्र में सर्वे करते हुए वहां केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए परिवारों व जो परिवार योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं उनकी रिपोर्ट भी बनाएं। जिससे वंचित रहे परिवारों को योजनाओं का फायदा मिल सके।

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल का चयन करते हुए वहां एलईडी, बिजली व्यवस्था, पेयजल, बैठने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए है। बता दें कि 2011 जनगणना के अनुसार हल्दूखाता मल्ला में 40 परिवार के 242 सदस्य व लच्छमपुर में 45 परिवारों के 218 सदस्य निवासरत हैं।

जनता दरबार में उमड़ी भीड़

कोटद्वार में आज मंगलवार को हल्दूखाता मल्ला में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।